Saturday , October 5 2024
Home / राजनीति / शिक्षा विभाग के कार्यक्रम के बैनर में सीएम मोहन यादव की तस्वीर नहीं, कार्रवाई की मांग

शिक्षा विभाग के कार्यक्रम के बैनर में सीएम मोहन यादव की तस्वीर नहीं, कार्रवाई की मांग

सागर जिले के ग्राम जलंधर में गुरुवार को हाईस्कूल को हायर सेकेंडरी में उन्नयन के कार्यक्रम का आयोजन किया गया था, जिसमें शिक्षा और परिवहन मंत्री राव उदय प्रताप सिंह, पूर्व मंत्री भूपेंद्र सिंह, सागर विधायक शैलेंद्र जैन सहित अन्य नेतागण उपस्थित थे।

लेकिन, कार्यक्रम के दौरान मंच पर लगा बैनर अब चर्चा का विषय बन गया, जिसमें प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव की तस्वीर नहीं थी। कार्यक्रम की शुरुआत से लेकर समापन तक किसी ने इस पर ध्यान नहीं दिया, लेकिन कार्यक्रम समाप्त होने के बाद यह बैनर सोशल मीडिया पर वायरल हो गया और लोगों ने दोषियों पर कार्रवाई की मांग की है।

यह कार्यक्रम शिक्षा विभाग द्वारा आयोजित किया गया था, लेकिन मुख्यमंत्री मोहन यादव की तस्वीर बैनर पर नहीं थी। लोगों ने जिला शिक्षा अधिकारी और संकुल प्राचार्य जरुआखेड़ा को निलंबित करने की मांग की है।

इस संबंध में जिला शिक्षा अधिकारी अरविंद जैन का कहना है कि संकुल प्राचार्य जरुआखेड़ा और हाईस्कूल प्रभारी प्राचार्य जलंधर को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। अगर जवाब संतोषजनक नहीं मिला, तो संबंधित अधिकारियों को निलंबित किया जाएगा। स्थानीय भाजपा नेता शिवकुमार यादव ने भी बैनर में मुख्यमंत्री की फोटो न होने पर नाराजगी जताई और जिला शिक्षा अधिकारी को निलंबित करने की मांग की।