Sunday , September 22 2024
Home / छत्तीसगढ़ / छत्तीसगढ़: ट्रेन-प्लेटफार्म में विज्ञापन से रेलवे की होगी 53 लाख की कमाई

छत्तीसगढ़: ट्रेन-प्लेटफार्म में विज्ञापन से रेलवे की होगी 53 लाख की कमाई

दुर्ग-अजमेर ट्रेन की कांचों पर निजी विज्ञापन दिखेंगे। रायपुर मंडल को इस विज्ञापन से 10 लाख 69 हजार रुपये की आय मिलेगी। इसके साथ ही रायपुर स्टेशन के प्लेटफार्म-एक में विज्ञापनों से तीन वर्ष में 42 लाख 50 हजार मिलेगा। ई-नीलामी पोर्टल के माध्यम से कंपनियों का चयन किया गया है।

मंडल के रेलवे अधिकारियों ने इसे ऐतिहासिक कदम बताया है। इन कंपनियों के साथ हुए अनुबंध में रेलवे को लगभग 53 लाख का राजस्व मिलेगा। अधिकारियों ने बताया कि जुलाई माह में सात और ई-नीलामी निर्धारित की गई है। आने वाले महीनों में अन्य ई-नीलामी का समय भी निर्धारित किया जाएगा

ताकि पार्सल, विज्ञापन और पार्किंग निविदा विवरण की ई-नीलामी की जानकारी वेबसाइट में उपलब्ध हैं। मंडल रेल प्रबंधक श्याम सुंदर गुप्ता और वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक डा. विपिन वैष्णव ने कहा कि रेलवे डिवीजन अपनी पहली ई-नीलामी में सफल रहा है।

पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन 18 से प्रारंभ

यात्रियों के लिए राहत भरी खबर है। रेलवे प्रशासन ने दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे से चलने वाली पांच मेमू पैसेंजर स्पेशल ट्रेनें का परिचालन शुरु करने का निणर््ाय लिया है, जिसमें बिलासपुर-कोरबा, कोरबा-बिलासपुर तथा रायपुर-इतवारी शामिल है। इसके शुरू होने से यात्रियों को साधन के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा।