Sunday , September 22 2024
Home / छत्तीसगढ़ / मानदेय बढ़ोत्तरी की मांग को लेकर जूनियर डॉक्टर्स हड़ताल जारी, OPD और इमरजेंसी में इलाज हुए ठप्प.. 

मानदेय बढ़ोत्तरी की मांग को लेकर जूनियर डॉक्टर्स हड़ताल जारी, OPD और इमरजेंसी में इलाज हुए ठप्प.. 

रायपुर में जूनियर डॉक्टर और मेडिकल इंटर्न्स हड़ताल पर हैं जिसके चलते अस्पतालों में OPD और इमरजेंसी सेवा ठप्प हो गई है। मानदेय में बढ़ोत्तरी की मांग को लेकर डॉक्टर गुरुवार से हड़ताल कर रहे हैं। डॉक्टरों ने कहा है कि मांग पूरी न होने तक स्ट्राइक जारी रहेगी। दूर दर्ज से रायपुर के सरकारी अस्पतालों में इलाज कराने के लिए पहुंच रहे लोगों को दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। 

जूनियर डॉक्टर एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ प्रेम चौधरी ने बताया कि सूबे के 3000 से ज्यादा चिकित्सक स्ट्राइक में शामिल हो रहे हैं। हमारी मांगें जबतक पूरी नहीं होती हैं हड़ताल जारी रहेगी। OPD और इमरजेंसी में इलाज बंद कर दिया गया है। पिछले 2 साल से जूनियर डॉक्टर्स और इंटर्न्स हेल्थ सेक्रेटरी, स्वास्थ्य मंत्री और मुख्यमंत्री से मिलते रहे हैं लेकिन केवल आश्वासन मिला है अब तक मानदेय में बढ़ोत्तरी नहीं की गई है। 

डॉक्टरों ने आरोप लगाया है कि प्रदेश में कांग्रेस सरकार के आने के बाद से पिछले 4 साल में मानदेय में बढ़ोत्तरी नहीं हुई है। विपक्ष ने इस मुद्दे को लेकर कांग्रेस सरकार पर निशाना साधा है। सूबे में 2023 के आखिर में चुनाव होने हैं, विपक्ष इस मौके पर भी सरकार पर सियासी हमला बोल रहा है।