Friday , September 20 2024
Home / राजनीति / कांग्रेस के डीके शिवकुमार ने बीजेपी पर निशाना साधा…

कांग्रेस के डीके शिवकुमार ने बीजेपी पर निशाना साधा…

कनकपुरा विधानसभा सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार बने डीके शिवकुमार ने भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि भाजपा अब बंटी हुई है। उन्होंने कहा कि बीजेपी में कुछ नेता इससे उब चुके हैं, जिस वजह से वह कांग्रेस में शामिल हुए हैं। यही वजह है कि भाजपा अब एक बंटी हुई पार्टी बन चुकी है।
डीके शिवकुमार ने किया अपनी जीत का दावा चुनावी राज्य में शिवकुमार ने कांग्रेस की जीत का भी दावा किया। उन्होंने कहा कि बीजेपी कुछ भी करे, हम सत्ता में आएंगे। मैंने पार्टी कार्यकर्ताओं को कांग्रेस को सत्ता में लाने की सलाह दी है। उन्होंने आगे कहा कि यहां तक कि बीजेपी के कुछ लोग पार्टी से तंग आ चुके हैं, इसलिए अब भाजपा बंटी हुई है। बता दें कि भाजपा के कुछ नेताओं ने आगामी चुनावों के लिए टिकट न मिलने पर पार्टी छोड़ दी और कांग्रेस से हाथ मिला लिया।

बीजेपी से टिकट ने मिलने पर शेट्टार ने छोड़ी पार्टी

छह बार के भाजपा विधायक और कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार ने हुबली-धारवाड़ केंद्रीय विधानसभा क्षेत्र से टिकट न मिलने के बाद बीजेपी का साथ छोड़ दिया था। वह लिंगायत समुदाय के प्रमुख नेता माने जाते हैं। उन्होंने पार्टी छोड़ने के बाद कांग्रेस का दामन थाम लिया। वहीं, वह अब एक कांग्रेस उम्मीदवार के तौर पर अपने अपने गृह क्षेत्र हुबली-धारवाड़ से चुनाव लड़ेंगे।

कांग्रेस में शामिल हुए लक्ष्मण सावदी

एक अन्य भाजपा नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री लक्ष्मण सावदी ने भी बीजेपी से टिकट न मिलने के कारण पार्टी छोड़ दी थी। वह अथानी निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ने के लिए कांग्रेस में शामिल हो गए।डीके शिवकुमार ने बीत दिन बीजेपी पर आरोप लगाया कि भाजपा की कानूनी टीमें 10 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस उम्मीदवारों के नामांकन रद्द करने के लिए सभी प्रयास कर रही हैं।