Saturday , September 21 2024
Home / राजनीति / राहुल गांधी ने शहडोल की रैली में ‘हम जातीय जनगणना कराकर रहेंगे’,ने बताई वजह

राहुल गांधी ने शहडोल की रैली में ‘हम जातीय जनगणना कराकर रहेंगे’,ने बताई वजह

पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव का एलान हो चुका है। एलान के साथ ही पांचों राज्यों मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, तेलंगाना और मिजोरम में आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है। वहीं राजनीतिक बयानबाजी भी शुरू हो गई है। इसी कड़ी में मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता कमलनाथ ने सीएम शिवराज सिंह पर तीखा हमला बोला है। कमलनाथ ने कहा है कि समय आ गया है जब झूठ बोलने और घोषणाओं का एलान करने वाली मशीन बंद होगी। मध्य प्रदेश के लोगों ने शिवराज सिंह चौहान को विदाई देने का फैसला कर लिया है, जिन्होंने बीते 18 सालों में मध्य प्रदेश को चौपट प्रदेश बना दिया है। भाजपा और शिवराज सिंह को भी इसका पता है लेकिन उनके पास कहने के लिए कुछ भी नहीं है।

शहडोल की रैली में बोले राहुल गांधी

शहडोल की रैली में राहुल गांधी ने कहा कि आदिवासियों को क्या अधिकार दिए जाने चाहिए और ओबीसी और अनुसूचित वर्ग को क्या अधिकार दिए जाने चाहिए, यह सवाल देश के सामने है और यही वजह है कि हम जातीय जनगणना की मांग कर रहे हैं। हम जातीय जनगणना कराकर रहेंगे। राहुल गांधी ने कहा कि भाजपा की लेबोरेट्री मरे हुए लोगों का इलाज किया जा रहा है और उनके पैसे चुराए जा रहे हैं। ऐसा भारत में कहीं नहीं हो रहा।

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने मंगलवार को नई दिल्ली में कांग्रेस संसदीय समिति की अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की। बता दें कि दोनों नेताओं की मुलाकात चुनाव की तारीखों के एलान के बाद हो रही है। राजस्थान विधानसभा के लिए 23 नवंबर को वोट डाले जाएंगे।

 ‘हम जातीय जनगणना कराकर रहेंगे’, शहडोल की रैली में राहुल गांधी ने बताई वजह

भाजपा के वरिष्ठ नेता कैलाश विजयवर्गीय ने कहा है कि मध्य प्रदेश के लोग भाजपा के साथ हैं। कमलनाथ के दावे पर विजयवर्गीय ने कहा कि यह पूर्व सीएम की गलतफहमी है कि उनकी सरकार बन रही है। उनकी यह गलतफहमी जल्द दूर हो जाएगी।