Friday , September 20 2024
Home / छत्तीसगढ़ / दुर्ग का गढ़ जीतने के लिए BJP-कांग्रेस का चुनावी अभियान 30 को, जानिये क्यों?

दुर्ग का गढ़ जीतने के लिए BJP-कांग्रेस का चुनावी अभियान 30 को, जानिये क्यों?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रियंका गांधी 30 अक्तूबर छत्तीसगढ़ के दौरे पर रहेंगो। दोनों नेता अपने अपने दलों के उम्मीदवारों के नामांकन में शामिल होंगे। इसके बाद दोनों ही दुर्ग जिले में सभा को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी के दौरे को लेकर बीजेपी के बड़े नेताओं की बैठकें शुरू हो गई हैं। बैठकों के माध्यम से ही यह रणनीति तैयार की जा रही है कि उनकी आम सभा में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी की सभा से अधिक भीड़ कैसे जुटाई जाए। 

भाजपा नेताओं का कहना है कि 30 अक्तूबर को नामांकन के बाद से चुनाव अपने असली रंग में आ जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहां आकर न सिर्फ बड़ी आम सभा को संबोधित करेंगे, बल्कि अपने प्रत्याशियों में जोश भरने के लिए जीत की हुंकार भरेंगे। इस कार्यक्रम में दुर्ग जिले की 6 विधानसभा के साथ ही संभाग के प्रत्याशी भी शामिल होंगे।

इधर, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री और पाटन विधानसभा से कांग्रेस के उम्मीदवार भूपेश बघेल दुर्ग में 30 अक्तूबर को अपना नामांकन दाखिल करेंगे। इस दौरान कांग्रेस शक्ति प्रदर्शन करेगी। इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए प्रियंका गांधी भी दुर्ग पहुंच रही हैं। प्रियंका की मौजूदगी में जिले के सभी 6 कांग्रेस प्रत्याशी अपना नामांकन भरेंगे।

सीएम बघेल 30 अक्तूबर को अपना नामांकन पत्र दाखिल करने दुर्ग पहुंचेंगे। इससे पहले वो छत्तीसगढ़ के 8 प्रमुख जिलों का दौरा करेंगे और वहां के प्रत्याशियों के नामांकन कार्यक्रम में शामिल होंगे। जानकारी के मुताबिक भूपेश बघेल 25 अक्तूबर को बेमेतरा और बालोद, 26 अक्तूबर को बलौदाबाजार रायपुर और 27 अक्तूबर को सरगुजा और रायगढ़ जाएंगे। इसके बाद 30 अक्तूबर को दुर्ग में अपना नामांकन भरेंगे और उसके बाद बिलासपुर जाएंगे।