Friday , September 20 2024
Home / खास ख़बर / दिल्ली : घायल को भर्ती से इनकार पर मुख्यमंत्री सख्त, दो डॉक्टर बर्खास्त और दो निलंबित

दिल्ली : घायल को भर्ती से इनकार पर मुख्यमंत्री सख्त, दो डॉक्टर बर्खास्त और दो निलंबित

दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग ने जीटीबी और लोकनायक के एक-एक डॉक्टर को बर्खास्त करने व दोनों अस्पतालों के एक-एक डॉक्टर को निलंबित करने का प्रस्ताव दिया था। इसे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपनी मंजूरी दे दी है और फाइल उपराज्यपाल वीके सक्सेना के पास भेजी गई है।

घायल व्यक्ति को अस्पताल में भर्ती करने के बाद भी इलाज करने से इनकार करने वाले जीटीबी और लोकनायक के चार डॉक्टरों को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल बर्खास्त व निलंबित करने का आदेश दिया है। दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग ने जीटीबी और लोकनायक के एक-एक डॉक्टर को बर्खास्त करने व दोनों अस्पतालों के एक-एक डॉक्टर को निलंबित करने का प्रस्ताव दिया था। इसे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपनी मंजूरी दे दी है और फाइल उपराज्यपाल वीके सक्सेना के पास भेजी गई है। इस मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का कहना है कि दिल्ली सरकार अपने नागरिकों को बेहतर से बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराने के लिए कटिबद्ध है। इस तरह की लापरवाही कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। 

बता दें कि दो-तीन जनवरी की रात को पुलिस एक आरोपी को लेकर अस्पताल गई थी। वह आरोपी चलती पुलिस वैन में कूद गया था। उसे सिर में गंभीर चोट लगी थी। पुलिस गंभीर रूप से घायल व्यक्ति को जग जीवन प्रकाश अस्पताल ले गई। वहां से उसे जीटीबी के लिए रेफर कर दिया। जब पुलिस उसे जीटीबी लेकर आई तो उस समय ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर ने उसे भर्ती करने से इनकार कर दिया। फिर पुलिस उसे लोकनायक अस्पताल लेकर पहुंची, लेकिन यहां पर भी उस दौरान ड्यूटी पर मौजूद डॉक्टर ने घायल को भर्ती कर इलाज करने से इनकार कर दिया। समय पर उचित इलाज नहीं मिलने के कारण गंभीर रूप से घायल व्यक्ति की मौत हो गई।