Saturday , September 21 2024
Home / छत्तीसगढ़ / छत्तीसगढ़ में आगामी दिनों में बढ़ेगा तापमान, ठंड से मिलेगी राहत

छत्तीसगढ़ में आगामी दिनों में बढ़ेगा तापमान, ठंड से मिलेगी राहत

छत्तीसगढ़ में मौसम का मिजाज कुछ दिनों तक ऐसे ही रहने की संभावना है। इसके बाद मौसम में बदलाव की संभावना है। आगामी दो दिनों में न्यूनतम तापमान में 2 से 3 डिग्री गिरावट की संभावना है। अधिकतम तापमान और न्यूनतम तापमान में सामान्य से 2 से 3 डिग्री का अंतर रहा। इससे ठंड में कमी आई है। वहीं प्रदेश में सबसे ठंड इलाका बलरामपुर रहा।

मौसम विभाग का कहना है कि पिछले दिन की द्रोणिका पश्चिमी विदर्भ से मराठवाड़ा और आंतरिक कर्नाटक होते हुए तमिलनाडु तक 0.9 किलोमीटर ऊंचाई तक विस्तारित है। इसके प्रदेश में मौसम का मिजाज बदला हुआ है। आगामी दो दिनों में न्यूनतम तापमान में 2-3 डिग्री सेल्सियस गिरावट होने की संभावना है। इसके बाद न्यूनतम तापमान बढ़ने की संभावना है।

गुरुवार को प्रदेश में सर्वाधिक अधिकतम तापमान 30.8 डिग्री सेल्सियस जगदलपुर में दर्ज किया गया है। वहीं सबसे कम न्यूनतम तापमान 12.1 डिग्री सेल्सियस बलरामपुर में दर्ज किया गया है। वहीं सरगुजा संभाग के कई इलाकों में हल्की बारिश भी हुई है। सूरजपुर, जशपुर और सरगुजा के कई जगहों पर बारिश हुई है।

आज राजधानी रायपुर समेत प्रदेशभर में मौसम शुष्क रहने की संभावना है। सुबह से ही मौसम साफ है। रायपुर में अधिकतम तापमान 29 और न्यूनतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। गुरुवार को अधिकतम तापमान बस्तर 30.8, महासमुंद में 30.1 और राजनांदगांव में 30 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। वहीं न्यूनतम तापमान में भी बढ़ोतरी हुई है।