Saturday , September 28 2024
Home / मनोरंजन / ‘आदिपुरुष’ की आलोचना पर सैफ ने पहली बार तोड़ी चुप्पी

‘आदिपुरुष’ की आलोचना पर सैफ ने पहली बार तोड़ी चुप्पी

सैफ अली खान अपनी हालिया रिलीज ‘देवरा’ को लेकर सुर्खियां बटोर रहे हैं। फिल्म आज यानी 27 सितंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है और इसे दर्शकों की अच्छी खासी प्रतिक्रिया भी मिल रही हैं। फिल्म में सैफ अली खान विलेन की भूमिका निभाते नजर आ रहे हैं। इससे पहले सैफ अली खान ‘आदिपुरुष’ में भी रावण के किरदार में नजर आए थे। हालांकि, उस फिल्म के लिए अभिनेता को कई आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था। अब सैफ ने खुद पहली बार फिल्म को लेकर हुई ट्रोलिंग पर चुप्पी तोड़ी है।

हाल ही में, सैफ अली खान ने अपनी फिल्म ‘आदिपुरुष’ को लेकर हो रही आलोचनाओं के बारे में खुलकर बात की है। इंडिया टुडे कॉन्क्लेव से बात करते हुए सैफ ने स्वीकार किया कि यह प्रतिक्रिया काफी परेशान करने वाली थी। उन्होंने कहा, “एक मामला था और अदालत ने कुछ इस तरह का निर्णय लिया था कि एक अभिनेता स्क्रीन पर जो कुछ भी कहता है, उसके लिए वह जिम्मेदार है।”

सैफ ने आगे कहा, “मुझे पता है कि बहुत से लोग जो चाहें कहने या करने के लिए स्वतंत्र नहीं हैं। हम सभी को खुद पर थोड़ा नियंत्रण रखना होगा और थोड़ा सावधान रहना होगा नहीं तो परेशानी हो सकती है। धर्म जैसे कुछ विषय हैं, जिनसे आपको दूर रहने की जरूरत है। हम यहां परेशानी पैदा करने के लिए नहीं हैं।”

सैफ ने ‘तांडव’ सीरीज में एक राजनेता की भूमिका निभाने के अपने अनुभव को याद किया, जिसे काफी विवादों का सामना करना पड़ा था। उन्होंने कहा, “मैंने एक शो (तांडव) में एक राजनेता की भूमिका निभाई थी, जो काफी परेशानियों से घिरा हुआ था। इसलिए, आप नौकरी से सीखते हैं। आपको इन क्षेत्रों से दूर रहने की जरूरत है।” सैफ ने कहा कि एक अभिनेता के तौर पर उनका उद्देश्य अपने काम के जरिए लोगों को एक-साथ लाना है।