Saturday , October 5 2024
Home / ब्रेकिंग न्यूज / भिवंडी के गोदाम में लगी भीषण आग, दूर तक दिखाई दे रहा धुएं का गुबार

भिवंडी के गोदाम में लगी भीषण आग, दूर तक दिखाई दे रहा धुएं का गुबार

महाराष्ट्र के ठाणे स्थित भिवंडी में एक गोदाम में भीषण आग लगने से अफरा तफरी मच गई। घटना की सूचना मिलते ही कम से कम छह दमकल गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और आग बुझाने के प्रयास में जुट गई। यह घटना राज्य में मुंबई-नासिक हाईवे के पास हुई।

आग लगने का कारण अभी साफ नहीं

मिड डे से मिली जानकारी के अनुसार, गोदाम में भारी मात्रा में हाइड्रोलिक ऑयल, कपड़े, प्लास्टिक और केमिकल मौजूद थे। आग में पूरा गोदाम जलकर खाक हो गया। आग लगने के पीछे का कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है। किसी के घायल होने या हताहत होने की कोई खबर नहीं है।

पहले भी हुई ऐसी घटना

इससे पहले, ठाणे के वागले औद्योगिक एस्टेट में एक फैक्ट्री में 2 अक्टूबर की दोपहर को भीषण आग लग गई थी।ठाणे नगर निगम के आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ के प्रमुख यासीन तड़वी ने बताया कि किसी के घायल होने की कोई खबर नहीं है।

उन्होंने बताया कि आग शाम करीब 4 बजे लगी और सात दमकल गाड़ियां आग बुझाने में लगी। चूंकि फैक्ट्री छुट्टी के कारण बंद थी, इसलिए किसी के हताहत होने की खबर नहीं है, लेकिन दमकल अधिकारियों ने फैक्ट्री को काफी नुकसान होने की पुष्टि की है।

ठाणे फायर ब्रिगेड की करीब सात गाड़ियां, मीरा भयंदर की दो और भिवंडी की एक दमकल गाड़ियां आग भुजाने में जुटीं थी। आग पर काबू पाने के लिए 20 से अधिक पानी के टैंकरों का इस्तेमाल किया गया था।