Friday , July 5 2024
Home / छत्तीसगढ़ / पं. रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय की कार्यपरिषद की बैठक में हुए ये बड़े फैसले, पढ़े पूरी खबर

पं. रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय की कार्यपरिषद की बैठक में हुए ये बड़े फैसले, पढ़े पूरी खबर

पं. रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय की कार्यपरिषद की बैठक में शुक्रवार को कई बड़े फैसले हुए हैं। कर्मचारियों की बहुप्रतीक्षित मांगें पूरी करते हुए प्रबंधन ने एक जून 2016 से सातवां वेतनमान देने का फैसला लिया है। इसके अलावा राज्य शासन के निर्णय के अनुरूप महंगाई भत्ते में पांच प्रतिशत की वृद्धि की है।

विश्वविद्यालय के सेवानिवृत्त कर्मियों के लिए भी पुरानी पेंशन योजना लागू करने के लिए विश्वविद्यालय की सहमति से शासन को अवगत कराने का निर्णय लिया गया। गोल्ड मेडलिस्टों को अब 50 हजार रुपये की जगह एक लाख रुपये का मेडल दिया जाएगा।

सेमेस्टर परीक्षाएं होंगी अभी आनलाइन

विश्वविद्यालय की तमाम सेमेस्टर परीक्षा 2021-2022 को शासन के दिशा-निर्देश के अनुसार ब्लेंडेड-आनलाइन मोड में आयोजन के लिए रेगुलेशन पास किया गया। फार्मेसी संस्थान में कारपस फंड स्थापित करने, एकीकृत परीक्षा भवन और गेस्ट हाउस निर्माण के लिए स्वीकृति दी है। परिसर की सड़कों का डामरीकरण, कंप्यूटर साइंस अध्ययनशाला में कंप्यूटर खरीदने, विश्वविद्यालय प्रेक्षागृह के नवीनीकरण के तहत 530 कुर्सियां खरीदने आदि का निर्णय लिया गया है।

नैक से ग्रेडिंग कराने से पहले एलसीडी स्क्रीन पर पढ़ाई

विश्वविद्यालय में जल्द ही नैक की टीम आने वाली है। इसके पहले यहां कई बदलाव और विकास के काम किए जा रहे हैं। विश्वविद्यालय के जनसंपर्क अधिकारी डा. सुपर्ण सेन गुप्ता ने बताया कि विश्वविद्यालय प्रेक्षागृह में एलसीडी स्क्रीन लगाने की स्वीकृति दी गई है।

विभिन्न अध्ययनशालाओं के लिए 40 स्मार्ट बोर्ड, विश्वविद्यालय के कैंपस में एरिया नेटवर्क, विश्वविद्यालय अतिथि गृह और टीचर्स हास्टल के वर्तमान दर में वृद्धि, उद्यानों के रखरखाव का कार्य और विश्वविद्यालय ग्रंथालय के लिए 18 विदेशी ई-शोध पत्रिकाओं खरीदने के लिए स्वीकृति दी गई है।