Saturday , December 3 2022
Home / जीवनशैली / घनी दाढ़ी के लिए जरुर अपनाए ये खास टिप्स

घनी दाढ़ी के लिए जरुर अपनाए ये खास टिप्स

भारत में पुराने समय से ही दाढ़ी-मूंछ का ट्रेंड रहा है, हालांकि, अब यह ट्रेंड और भी ज्यादा चल गया है। आज के समय में दाढ़ी-मूंछ पुरुषों को ज्यादा आकर्षक और दमदार बनाती है। लड़कियां भी लड़को की दाढ़ी-मूंछ देखकर दीवानी हो जाती हैं। हालाँकि कुछ लोग चाहकर भी दाढ़ी नहीं रख पाते हैं, क्योंकि उनके चेहरे पर पैची बीयर्ड होती है। जी हाँ और दाढ़ी को घना और हैवी बनाना काफी मेहनत और सब्र का काम है। वैसे आप चाहे तो दाढ़ी को घना बनाने के लिए कई टिप्स को अपना सकते हैं। आज हम आपको उन टिप्स के बारे में बताने जा रहे हैं।

दाढ़ी को घना बनाने के टिप्स

सही विटामिन और पोषक तत्व लें- शरीर के किसी भी हिस्से को हेल्दी बनाने के लिए खानपान पर ध्यान देना बहुत जरूरी है। जी हाँ और डाइट के जरिए ही बालों को जरूरी विटामिन और मिनरल्स मिलता है। ऐसे में आप अपनी डाइट में विटामिन ई, विटामिन सी और प्रोटीन युक्त फूड्स को शामिल करें।

दाढ़ी को ब्रश करना चाहिए- घनी और हैवी बीयर्ड पाने के लिए फेस में ब्लड सर्कुलेशन सही होना चाहिए। इसके लिए आप चेहरे पर मुलायम ब्रिसल्स वाला कंघा इस्तेमाल कर सकते हैं। इसी के साथ ब्रश करने से दाढ़ी के बाल सीधे रहते हैं, इसी के साथ इससे आपकी दाढ़ी के बालों की सही ग्रोथ पता चलती है।

बाल बढ़ाना और ट्रिमिंग पर दें ध्यान- पैची बीयर्ड को भरने के लिए आपको बाल बढ़ाने और ट्रिमिंग दोनों पर सही तरीके से ध्यान देना चाहिए। ऐसा इसलिए क्योंकि, बाल बढ़ाने से बीयर्ड में नए बाल जुड़ते हैं और उन्हें ट्रिम करने से मजबूती मिलती है।

बीयर्ड डाई- बीयर्ड को भारी और आकर्षक दिखाने के लिए डाई का कमाल होता है, जो कि दाढ़ी को ज्यादा गहरा दिखाती है।, इसके अलावा दाढ़ी के बालों को हेल्दी बनाने के लिए बीयर्ड ऑयल का इस्तेमाल कर सकते हैं।