Saturday , December 3 2022
Home / खेल जगत / एशिया कप फाइनल मुकाबले में आलोचला झेल रहे रिजवान को लेकर टीम के कोच ने दी ऐसी प्रतिक्रिया

एशिया कप फाइनल मुकाबले में आलोचला झेल रहे रिजवान को लेकर टीम के कोच ने दी ऐसी प्रतिक्रिया

एशिया कप फाइनल मुकाबले से पहले इस टूर्नामेंट में कोई भी टीम इस मैदान टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करते हुए जीत नहीं पाई थी लेकिन श्रीलंका ने ये भी कर दिया और पहले बल्लबाजी करते हुए पाकिस्तान को 23 रनों से हराकर एशिया कप ट्रॉफी जीत ली। 171 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान की तरफ से मोहम्मद रिजवान ने 49 गेंदों पर 55 रन की पारी खेली। उनके बल्लेबाजी के इस अप्रोच की निंदा भी की जा रही है। क्योंकि वह जब 17वें ओवर में हसरंगा की गेंद पर आउट हुए पाकिस्तान के हाथ से मैच निकल चुका था। उस वक्त पाकिस्तान को 23 गेंदों पर 61 रन चाहिए थे।
पाकिस्तान के हेड कोच सकलैन मुश्ताक ने रिजवान के अप्रोच का समर्थन किया है। मैच के बाद उन्होंने कहा कि “हर खिलाड़ी का एक अलग तरीका होता है। हर टीम और खिलाड़ी का एक तरीका होता है। जिस प्रकार से हम खेलते हैं, हम पिछले टी20 वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल तक पहुंचे और यहां हम फाइनल में पहुंचे। यह इस बात का सबूत है कि आप सही दिशा में काम कर रहे हैं। यह जरूरी नहीं है जो पूरी दुनिया कर रही है आप उसी चीज को फॉलो करें। हम दूसरों को फॉलो करने की बजाय छोटी-छोटी चीजों पर फोकस करते हैं। उनका अंदाज बुरा नहीं है।”

बाबर के फॉर्म को भी किया डिफेंड

इस एशिया कप में बाबर आजम का बल्ला खामोश रहा। उन्होंने 6 इनिंग्स में 68 रन बनाए। इस पर पाकिस्तान के कप्तान सकलैन मुश्ताक ने कहा कि यदि आप उनकी बल्लेबाजी देखेंगे तो आप कहेंगे कि वह अनलकी रहे खासतौर से जिस प्रकार वह इस टूर्नामेंट में आउट हुए। अगर आप रैंकिंग देखेंगे तो वह टी20 और वनडे में शीर्ष पर हैं। वह जिस तरह से खेल को लेकर तैयारी करते हैं वो अदभुत है।