Sunday , May 19 2024
Home / खेल जगत / सुपर-12 के चौथे मैच के लिए एडिलेड पहुंच चुकी है टीम इंडिया..

सुपर-12 के चौथे मैच के लिए एडिलेड पहुंच चुकी है टीम इंडिया..

टीम इंडिया सुपर-12 के अपने चौथे मैच के लिए एडिलेड पहुंच गई है। इस बात की जानकारी टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने ट्वीटर के माध्यम से दी है। कोहली ने ट्वीट कर लिखा कि एडिलेड पहुंच गए हैं। उन्होंने एक तस्वीर पोस्ट की है जिसमें उनके साथ सूर्यकुमार यादव, युजवेंद्र चहल और मोहम्मद शमी मौजूद हैं।

बांग्लादेश से भिड़ेगी टीम इंडिया

टीम इंडिया फिलहाल साउथ अफ्रीका के खिलाफ हार के बाद 4 अंकों के साथ प्वाइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर है और सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए उसे बांग्लादेश के खिलाफ मैच में जीत दर्ज करनी होगी। यह मैच बुधवार को एडिलेड में खेला जाएगा। यह मुकाबला दोपहर 1.30 बजे खेला जाएगा।

दोनों टीमों के लिए जरूरी है यह मैच

बांग्लादेश के भी 3 मैचों में 4 अंक है लेकिन वह नेट रन रेट के मामले में टीम इंडिया से पीछे है। टीम इंडिया को बांग्लादेश के खिलाफ इस मैच में सावधान रहने की जरूरत है। क्योंकि इस मैच में मिली जीत दोनों ही टीमों की स्थिति प्वाइंट्स टेबल में मजबूत बना देगी।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ एक्सपोज हुई भारत की बल्लेबाजी

साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच में टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर पूरी तरह से एक्सपोज हो गया था ऐसे में टीम को बांग्लादेश के तेज गेंदबाज तस्कीन अहमद से सावधान रहना होगा। तस्कीन अच्छी लय में नजर आ रहे हैं। साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच में टीम इंडिया केवल 49 रन के स्कोर पर अपने 5 विकेट गंवा चुकी थी लेकिन सूर्यकुमार यादव ने 68 रन की पारी खेली थी।
jagran

बाकी बचे दो मैच जीतना क्यों है जरूरी?

टीम इंडिया यदि अपने बाकी बचे दोनों मैच जीतती है तो सेमीफाइनल में वह न्यूजीलैंड से खेलने से बच सकती है। सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया का ट्रैक रिकॉर्ड अच्छा नहीं रहा है। 2019 वनडे वर्ल्ड कप में भी टीम को न्यूजीलैंड से सेमीफाइनल में हार मिली थी।