Wednesday , July 24 2024
Home / खेल जगत / Jaydev Unadkat ने सोशल मीडिया पर शेयर किया खास पोस्ट..

Jaydev Unadkat ने सोशल मीडिया पर शेयर किया खास पोस्ट..

बांग्लादेश के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज के दूसरे टेस्ट में जयदेव को खेलने का मौका मिला और उन्होंने इस मैच में शानदार 3 विकेट चटकाए। इसी बीच सोशल मीडिया पर जयदेव ने अपने 12 सालों की संघर्ष भरी कहानी को लेकर एक खा पोस्ट शेयर किया।

भारतीय टेस्ट टीम के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट ने साल 2010 में टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था। लेकिन उसके बाद उन्हें लगभग 12 साल तक टेस्ट मैच खेलने का इंतजार करना पड़ा। बता दें हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज के दूसरे टेस्ट में जयदेव को खेलने का मौका मिला और उन्होंने इस मैच में शानदार 3 विकेट चटकाए। इसी बीच सोशल मीडिया पर जयदेव ने अपने 12 सालों की संघर्ष भरी कहानी को लेकर एक पोस्ट शेयर किया, जिसमें उन्होंने दो जर्सी की तस्वीरें शेयर की है।

Jaydev Unadkat ने सोशल मीडिया पर शेयर किया खास पोस्ट

भारतीय टीम ने हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 से शानदार जीत दर्ज की। इस सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट ने 12 साल बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी कर हर किसी को प्रभावित किया। हाल ही में उनादकट की एक पोस्ट तेजी से फैंस का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर रही है, जिसमें उन्होंने अपनी दो टेस्ट मैचों की जर्सी की तस्वीर शेयर की है। उनकी इस जर्सी पर टेस्ट टीम के सभी खिलाड़ियों के ऑटोग्राफ है।

बता दें जयदेव ने जो पहली तस्वीर शेयर की है, वो साल 2010 की जर्सी है, जिस वक्त उन्होंने अपने टेस्ट क्रिकेट में पर्दापण किया था, उस जर्सी में पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी, वीरेंद्र सहवाग, सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़, वीवीएस लक्षमण, हरभजन सिंह,जाहिर खान, इशांत शर्मा, गौतम गंभीर, सुरेश रैना, मुरली विजय, ऋद्धिमान साहा जैसे खिलाड़ियों के ऑटोग्राम नजर आ रहे है।

वहीं जयदेव ने दूसरी तस्वीर बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए अपने दूसरे टेस्ट मैच की साझा की, जिसमें केएल राहुल, विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा, शुभमन गिल,श्रेयस अय्यर, राहुल द्रविड़, मोहम्मद सिराज, विराट कोहली, आर अश्विन जैसे खिलाड़ियों के सिगनेचर नजर आ रहे है।

लेकिन दूसरे टेस्ट मैच की तस्वीर में ऋषभ पंत के ऑटोग्राफ ने सभी का ध्यान खींच लिया है। उन्होंने अपने सिगनेचर के साथ स्माइल का इमोजी बनाया है। वहीं ठीक ऐसा ही सिगनेचर साल 2010 में मुरली विजय ने भी जयदेव की जर्सी पर किया है।

जयदेव उनादकट का ऐसा रहा क्रिकेट करियर

वहीं अगर बात करें जयदेव उनादकट के क्रिकेट करियर की तो बता दें जयदेव ने अब तक कुल 170 टी-20 मैच खेले है, जिसमें उन्होंने 210 विकेट चटकाए हैं। इस दौरान उनका इकॉनमी रेट 7.95 का रहा है। वहीं टेस्ट में उन्होंने अब तक 3 सफलता हासिल की है, इस दौरान उनका इकॉनमी रेट 3.29 का रहा। वनडे में उन्होंने 7 मैचों में 8 विकेट चटकाए है।