Friday , April 26 2024
Home / देश-विदेश / फिलीपींस में भारी बारिश-बाढ़ के कारण अभी भी 23 लोग है लापता, पढ़े पूरी खबर

फिलीपींस में भारी बारिश-बाढ़ के कारण अभी भी 23 लोग है लापता, पढ़े पूरी खबर

फिलीपींस में भारी बारिश और बाढ़ के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर 13 हो गई है, जबकि 23 लोग अभी भी लापता है। सरकार की आपदा एजेंसी ने मंगलवार को यह जानकारी दी। समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने बताया कि, राष्ट्रीय आपदा जोखिम न्यूनीकरण और प्रबंधन परिषद (एनडीआरआरएमसी) की हालिया रिपोर्ट के अनुसार, कम से कम 23 अन्य अभी भी लापता हैं।

राष्ट्रीय आपदा जोखिम न्यूनीकरण और प्रबंधन परिषद ने 13 लोगों की मौत की संख्या का आंकलन किया है। एजेंसी ने मौत का कारण नहीं बताया, लेकिन मीडिया रिपोटरें में कहा गया कि उनकी मौत मुख्य रूप से डूबने से हुई है। यहीं नहीं आपदा ने न केवल देश में कहर बरपाया है, बल्कि 45,000 से अधिक लोगों को प्रभावित किया है। आपदा एजेंसी ने कहा कि कथित तौर पर लापता मछुआरे खराब मौसम से जुड़े खतरों के बावजूद समुद्र में चले गए थे।

एजेंसी ने कहा कि फिलीपींस में भारी बारिश और बाढ़ के कारण अभी भी 23 लोग लापता है। स्थानीय मीडिया के अनुसार, मंगलवार को नदियों के उफान पर होने से बारह सड़कें जलमग्न हो गई हैं और प्रभावित क्षेत्र में 20 से अधिक स्थानों पर अभी भी बिजली नहीं है।

एजेंसी ने कहा कि भारी बारिश और बाढ़ से 1,100 से अधिक घर या तो पूरी तरह या आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हो गए। बाढ़ ने कम से कम 116 सड़कों, पुलों और फसलों सहित बुनियादी ढांचे को भी नुकसान पहुंचाया है। राज्य मौसम ब्यूरो ने मंगलवार को चेतावनी दी थी कि शियर लाइन देश में मध्यम से भारी बारिश होगी। राष्ट्रीय मौसम ब्यूरो ने कहा, बाढ़ और बारिश से प्रेरित भूस्खलन की संभावना भी है।