Friday , March 29 2024
Home / खेल जगत / आईसीसी ने टीम इंडिया के खिलाफ लिया ये बड़ा एक्शन, कप्तान रोहित ने मानी अपनी गलती..

आईसीसी ने टीम इंडिया के खिलाफ लिया ये बड़ा एक्शन, कप्तान रोहित ने मानी अपनी गलती..

भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया को 12 रनों से बाजी मारी थी. टीम इंडिया ने भले ही सीरीज की शुरुआत जीत के साथ की, लेकिन इसी बीच आईसीसी ने भारतीय टीम को एक बड़ा झटका दिया है. टीम इंडिया पर धीमी ओवर गति को लेकर मैच फीस का 60 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है. 


 
ICC ने लिया ये बड़ा एक्शन 

दोनों टीमों के बीच सीरीज का पहला मैच हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया था.  मैच रेफरी के अमीरात आईसीसी एलीट पैनल के जवागल श्रीनाथ ने भारत को अपने लक्ष्य से तीन ओवर कम करार दिया. खिलाड़ियों और खिलाड़ी समर्थक कर्मियों के लिए आईसीसी की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.22 के अनुसार, जो न्यूनतम ओवर-रेट अपराधों से संबंधित है, प्रत्येक ओवर पर उनकी मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है, जब उनकी टीम निर्धारित समय में गेंदबाजी करने में विफल रहती है.

कप्तान रोहित ने मानी अपनी गलती

भारत के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को अपराध के लिए दोषी ठहराया गया, जिसके उन्होंने अपनी गलती मान ली, इसलिए औपचारिक सुनवाई की कोई आवश्यकता नहीं थी. मैदानी अंपायर अनिल चौधरी और नितिन मेनन, तीसरे अंपायर के एन अनंतपद्मनाभन और चौथे अंपायर जयरामन मदनगोपाल ने ये आरोप लगाया था. 

टीम इंडिया सीरीज में 1-0 से आगे 

दोनों टीमों के बीच सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी थी. शुभमन गिल की 208 रन की पारी के दम पर टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 349 रन बनाए थे. इस टारगेट के जवाब में न्यूजीलैंड की टीम ने भी शानदार बल्लेबाजी की थी, लेकिन वह 49.2 ओवर में 337 रन बनाकर ऑल आउट हो गई थी. न्यूजीलैंड की ओर से माईकल ब्रेसवेल ने सबसे ज्यादा 140 रन बनाए थे.