Friday , May 24 2024
Home / खेल जगत / हरमनप्रीत का रन आउट मैच का था टर्निंग प्वाइंट..

हरमनप्रीत का रन आउट मैच का था टर्निंग प्वाइंट..

केप टाउन के न्यूलैंड्स क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए महिला टी20 विश्व कप के पहले सेमीफाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया के हाथों भारत को हार का सामना करना पड़ा। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल हारने के बाद भारत महिला टी 20 विश्व कप 2023 से बाहर हो गया। हरमनप्रीत कौर के आउट होने को मैच का टर्निंग प्वाइंट माना गया। जेमिमा रोड्रिग्स का भी मानना ​​​​है कि हरमनप्रीत कौर का दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रन आउट होना मैच का टर्निंग प्वाइंट था।  
गौरतलब हो कि हरमनप्रीत कौर मैच के 15वें ओवर में रन आउट हो गईं, जब उनका बल्ला पिच पर फंस गया था। वह दो रन पूरे करने के लिए स्ट्राइकर के छोर की ओर दौड़ रही थीं। भारत को उस समय 34 गेंदों में 41 रन चाहिए थे और कप्तान उसी ओवर की पहली दो गेंदों में दो चौके लगाकर 52 रन बना चुकी थी। खेल के बाद, जेमिमाह ने इस बात पर कहा कि कैसे भारत मैच में बना हुआ था, लेकिन उनके आउट होते ही लड़खड़ा गया। हालांकि, उसने वादा किया कि भविष्य में हर खिलाड़ी कड़ी मेहनत करेगा। जेमिमा ने कहा, “हम मैच में वापस आ गए थे। खेल हमारी पकड़ था। हम हर चरण में उनसे ऊपर थे। बस आखिरी चरण में हमने गड़बड़ कर दी। हरमनप्रीत के रन आउट होने से मैच भारत की पकड़ से निकल गया। यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण था। मुझे नहीं पता कि क्या कहना है। मुझे नहीं लगता कि कोई खुश है। हर कोई निराश है, लेकिन साथ ही, यह एक सीखने का अनुभव है।”

भारत का टूटा विश्व कप जीतने का सपना

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने भारत के सामने जीत के लिए 173 रनों का लक्ष्य रखा था। लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत मात्र पांच रन से पीछे रह गया। भारतीय महिला टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 167 रन ही बना सकी। इस हार से भारत का टी20 विश्व कप जीतने का सपना एकबार फिर अधूरा रह गया।