Friday , May 24 2024
Home / देश-विदेश / ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथोनी अल्बनीज अलगे हफ्ते से भारत दौरे पर होंगे…

ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथोनी अल्बनीज अलगे हफ्ते से भारत दौरे पर होंगे…

ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथोनी अल्बनीज अलगे हफ्ते से भारत दौरे पर होंगे। एंथोनी 8 से 11 मार्च तक भारत में कई महत्वपूर्ण बैठकों में हिस्सा ले सकते हैं। अपने भारत दौरे से पहले ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि पीएम के रूप में यह उनकी पहली भारत यात्रा होने वाली है और वह इस यात्रा से ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच दोस्ती को और मजबूत करेंगे।

दोनों देशों में गहरी होगी दोस्ती

ऑस्ट्रेलिया पीएम ने कहा कि भारत के साथ संबंध वैसे तो पहले से मजबूत हैं लेकिन यह और मजबूत हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि दोस्ती को और मजबूत बनाना हमारी व्यापक रणनीतिक साझेदारी पर टिकी है, जो हमारे रक्षा, आर्थिक और तकनीकी हितों को बढ़ाने के लिए मिलकर काम करने की संयुक्त प्रतिबद्धता को रेखांकित करती है।

बेहतर साझेदारी से अधिक अवसर से अधिक अवसर बनेंगे

अल्बनीज ने कहा कि एक मजबूत भारत-ऑस्ट्रेलिया साझेदारी दोनों देशों की स्थिरता के लिए अच्छी है। उन्होंने कहा कि दोनों देशों की बेहतर साझेदारी से अधिक अवसर और अधिक व्यापार और निवेश होने की उम्मीद है। उन्होंने कहा कि अर्थव्यवस्थाओं को मजबूत करना ही उनकी प्राथमिकता है, जिससे दोनों देशों के लोगों को सीधे लाभ पहुंचेगा।

मोदी संग देखेंगे भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट मैच

ऑस्ट्रेलिआई पीएम अपनी यात्रा के दौरान अहमदाबाद में पीएम मोदी संग भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथा टेस्ट देखेंगे। दोनों पीएम 9 तारीख को मैच देखेंगे। दुनिया के सबसे बड़े नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में दोनों प्रधानमंत्रियों की मेजबानी के लिए सुरक्षा के व्यापक इंतजाम भी किए जा रहे हैं।