Monday , April 15 2024
Home / खेल जगत / वर्ल्ड कप 2023: आज भारत और पाकिस्तान का आमने सामने नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा

वर्ल्ड कप 2023: आज भारत और पाकिस्तान का आमने सामने नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा

क्रिकेट का सबसे बड़ा मुकाबला भारत और पाकिस्तान के बीच आज अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। विश्व कप के इतिहास में…

क्रिकेट का सबसे बड़ा मुकाबला भारत और पाकिस्तान के बीच आज अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। विश्व कप के इतिहास में आठवीं बार दोनों चिर-प्रतिद्वंद्वी आपस में भिड़ेंगे। क्रिकेट के फैन इन दोनों टीमों को खेलते देखने के लिए तैयार है। इस खेल को दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट खेल माना जाता है।

वनडे विश्व कप में भारत अपने चिर प्रतिद्वंद्वी से 7-0 से आगे है और अभी तक अजेय है। ये बातें तब हवा में चली जाती हैं जब खेल की पहली गेंद फेंकी जाती है। पाकिस्तान को नसीम शाह की कमी खल रही है, वहीं मेन इन ब्लू को उम्मीद होगी कि सबसे बड़े मुकाबले के लिए शुभमन गिल समय पर फिट हो जाएंगे।क्योंकि वह अभी-अभी डेंगू से उबरे हैं।

गिल, कोहली, शाहीन महत्वपूर्ण

रोहित शर्मा ने दावा किया कि शुभमन गिल मैच के लिए 99% फिट हैं, जिससे संकेत मिलता है कि उन्हें चुने जाने की संभावना है। उनके पास अहमदाबाद में शानदार रिकॉर्ड है और नई गेंद के खतरे को कम करने की क्षमता भी है। पाकिस्तान के खिलाफ विराट कोहली का रिकॉर्ड शानदार है. उन्होंने 15 मैचों में 662 रन बनाए हैं।

इस बीच, पाकिस्तान नई गेंद से उन्हें आउट करने के लिए शाहीन अफरीदी पर निर्भर रहेगा क्योंकि टीम को नसीम शाह की कमी खल रही होगी, जैसा कि बाबर ने दावा किया है। शाहीन ने अतीत में भारतीय बल्लेबाजों को परेशान किया है और उनका 2021 टी20 विश्व कप का स्पेल मुख्य आकर्षण रहा है।

शीर्ष बल्लेबाज की बात करें तो विराट कोहली एक ऐसे बल्लेबाज हो सकते हैं जिन पर नजर रखनी होगी। वह भारत के विश्व कप के शुरूआती मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लय में थे और अपने पसंदीदा विरोधियों में से एक के खिलाफ कुछ और रन बनाने की कोशिश कर रहे थे।

शाहीन अफरीदी से भारतीय बल्लेबाजों से सावधान रहने की जरुरत है। पाकिस्तान के तेज गेंदबाज को पावरप्ले में विकेट लेने की आदत है। हालाँकि वह अपने आक्रामक अंदाज से थोड़ा हटकर दिख रहे हैं, लेकिन विकेटों के बीच वापसी करने में उन्हें ज्यादा समय नहीं लगेगा।

संभावित XI
भारत संभावित XI: रोहित शर्मा (C), 2 इशान किशन/शुभमन गिल, 3 विराट कोहली, 4 श्रेयस अय्यर, 5 केएल राहुल (W), 6 हार्दिक पंड्या, 7 रवींद्र जड़ेजा, 8 शार्दुल ठाकुर, 9 जसप्रित बुमरा, 10 कुलदीप यादव, 11 मोहम्मद सिराज

पाकिस्तान संभावित XI: अब्दुल्ला शफीक, इमाम-उल-हक, बाबर आजम (C), मोहम्मद रिजवान (W), सऊद शकील, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, शाहीन अफरीदी, हसन अली/मोहम्मद वसीम, हारिस रौफ