Friday , September 20 2024
Home / छत्तीसगढ़ / छतीसगढ: बालोद में स्वीप गरबा का आयोजन, जानिये पूरी ख़बर

छतीसगढ: बालोद में स्वीप गरबा का आयोजन, जानिये पूरी ख़बर

नवरात्रि और गरबा की थीम पर स्वीप गरबा का आयोजन शहर में किया गया जहां सीईओ, डिप्टी कलेक्टर और डीएसपी भी झूमते नजर आए वहीं कलेक्टर ने मौजूद लोगों को मतदान की शपथ भी दिलाई।

बालोद जिला मुख्यालय में अनोखे ढंग से मतदाताओं को जागरूक करने का प्रयास जिला प्रशासन द्वारा किया गया। दरअसल नवरात्रि और गरबा की थीम पर स्वीप गरबा का आयोजन शहर में किया गया जहां सीईओ, डिप्टी कलेक्टर और डीएसपी भी झूमते नजर आए वहीं कलेक्टर ने मौजूद लोगों को मतदान की शपथ भी दिलाई। यह गरबा अपने आप में एक अनोखा आयोजन रहा यहां भक्ति संगीत के साथ-साथ मतदान की थीम पर हर वर्ग के लोग झूमते नजर आए।

कलेक्टर ने दिलाई शपथ
कलेक्टर ने इस दौरान वहां मौजूद लोगों को मतदान की शपथ दिलाई और कहा कि लोकतंत्र में हिस्सा लेने के लिए सभी की सहभागिता अनिवार्य है और मतदान लोकतंत्र का सबसे बड़ा पर्व है। हर काम को छोड़कर हमे मतदान करने जाना चाहिए। हमने सोचा कि क्यों न लोगों की रुचि के हिसाब से ही मतदाताओं को जागरूक करने का अभियान चलाया जाए और लोगों को उत्साह देखते ही बन रहा है। गरबा के साथ-साथ मतदान करने के लिए लोग जागरुक हो रहे हैं।

पूरे जिले में हुआ आयोजन
आपको बता दें कि पूरे जिले भर के विद्यालयों में भी इस तरह का आयोजन हुआ है। पुलिस अधीक्षक डॉक्टर जितेंद्र यादव ने बताया कि शत प्रतिशत और शांतिपूर्ण मतदान के लिए हम सब निरंतर प्रयासरत हैं। आज का यह माहौल बहुत अच्छा है। लोगों में उत्साह है। नवरात्रि के इस पर्व में जागरूकता की बयार भी देखी जा रही है।

थिरकने लगे अधिकारी
इस आयोजन में अधिकारी भी थिरकने लगे। सीईओ जिला पंचायत रेणुका श्रीवास्तव, डेप्युटी कलेक्टर प्राची ठाकुर और डीएसपी नवनीत कौर ने भी गरबा में हिस्सेदारी निभाई और थिरकते हुए नजर आए।