Tuesday , May 7 2024
Home / Uncategorized / ज्ञानवापी: व्यास जी के तहखाने को डीएम के सुपुर्दगी में देने के मामले में आज होगी सुनवाई

ज्ञानवापी: व्यास जी के तहखाने को डीएम के सुपुर्दगी में देने के मामले में आज होगी सुनवाई

जिला जज की अदालत में ज्ञानवापी स्थित व्यास जी की गद्दी डीएम को सुपुर्दगी के मामले में आज सुनवाई होगी। एक अधिवक्ता आतुल गोस्वामी के निधन के कारण सोमवार को सुनवाई टल गई थी।

ज्ञानवापी स्थित व्यास जी की गद्दी डीएम को सुपुर्दगी के मामले में जिला जज की अदालत में आज सुनवाई है। एक अधिवक्ता आतुल गोस्वामी के निधन के कारण सोमवार को सुनवाई टल गई थी।

अब 21 नवंबर यानी आज इस मामले में अगली सुनवाई होगी। इस बीच इस ममले में विश्वनाथ मंदिर मामले के वाद मित्र विजय शंकर रस्तोगी के. पक्षकार बनने के आवेदन पर शैलेन्द्र पाठक ने आपत्ति कोर्ट में दाखिल की है।

जानकारी के लिए बता दें कि शैलेंद्र कुमार पाठक व्यास ने बीते 25 सितंबर को ज्ञानवापी परिसर स्थित व्यासजी का तहखाना जिलाधिकारी को सौंपने के लिए सिविल जज सीनियर डिवीजन की कोर्ट में वाद दाखिल किया था। वाद में कहा गया है कि व्यासजी का तहखाना वर्षों से उनके परिवार के कब्जे में रहा।

वर्ष 1993 के बाद प्रदेश सरकार के आदेश से तहखाने की ओर बैरिकेडिंग कर दी गई। वर्तमान में नंदीजी के सामने स्थित व्यासजी के तहखाने का दरवाजा खुला हुआ है। ऐसी परिस्थिति में अंजुमन इंतेजामिया मसाजिद कमेटी तहखाने पर कब्जा कर सकती है। इसलिए व्यासजी का तहखाना डीएम की सुपुर्दगी में दे दिया जाए।