Tuesday , March 5 2024
Home / Uncategorized / डॉक्टर बताकर वकील युवती से कि शादी, निकला डिलीवरी ब्वॉय; पढ़े पूरी ख़बर

डॉक्टर बताकर वकील युवती से कि शादी, निकला डिलीवरी ब्वॉय; पढ़े पूरी ख़बर

धोखा देने के लिए उसने मेट्रोमोनियल साइट पर अपना फोटो डॉक्टर की यूनिफार्म में ही डाल रखा था। इसमें उसके गले में स्टेथोस्कोप भी था।
डिलीवरी ब्वॉय का काम करने वाले युवक ने पेशे से वकील युवती की आंखों में धूल झोंककर उससे शादी कर ली। युवती का आरोप है कि युवक ने खुद को एमबीबीएस डॉक्टर बताया था। धोखा देने के लिए उसने मेट्रोमोनियल साइट पर अपना फोटो डॉक्टर की यूनिफार्म में ही डाल रखा था। इसमें उसके गले में स्टेथोस्कोप भी था। इसे देखकर ही वह धोखा खा गईं। परिजनों ने शादी पर 15 लाख रुपये खर्च कर दिए। शादी के बाद पता चला कि वह बहुत कम पढ़ा-लिखा है और जोमैटो में डिलीवरी ब्वॉय का काम करता है।

युवती ने वन स्टॉप सेंटर में शिकायत करके बताया कि उसकी हकीकत सामने आने के बाद भी दिल पर पत्थर रखकर धोखे को भी अपनी किस्मत का लिखा मानकर इसे बर्दाश्त करने का प्रयास किया। लेकिन, जब उसकी पोल खुल गई तो उसने अपना असली रंग भी दिखा दिया। युवती का आरोप है कि वह जरा-जरा सी बात पर उसे पीटने लगा।
दोनों के बीच कई बार झगड़ा हुआ। पानी जब सिर से ऊपर जाने लगा तो उसे वन स्टॉप सेंटर में आकर शिकायत करनी पड़ी। काउंसलर अंजना चौहान ने बताया कि युवती की शादी वर्ष 2021 में हुई थी। दो साल तक लगातार उसकी पिटाई और झगड़े झेलती रही। चार काउंसिलिंग के बाद भी जब समझौते की गुंजाइश नहीं दिखी तब विजयनगर थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई है।
हिम्मत दिखा रही हैं महिलाएं
वन स्टॉप सेंटर की मैनेजर प्रीति मलिक ने बताया कि यहां ज्यादातर मामले घरेलू हिंसा के आ रहे हैं। इनमें आधे से ज्यादा केस ऐसे हैं जिनमें महिलाएं लंबे समय तक हिंसा को चुपचाप सहन करती रहती हैं। कुछ मामले ऐसे भी हैं जिनमें महिलाएं कानूनी कार्रवाई चाहती हैं लेकिन मायके पक्ष के लोग साथ नहीं देते तो उन्हें पीछे हटना पड़ता है। लेकिन, धीरे-धीरे स्थिति में बदलाव आ रहा है। सेंटर पर शिकायत लेकर आ रही महिलाओं की संख्या बढ़ी है। अगर मामला पति-पत्नी में गिले-शिकवे का हो तो यहां अधिकतम प्रयास दोनों में समझौता कराने का रहता है।