Monday , July 1 2024
Home / Uncategorized / कोहरे के कारण आज से नहीं चलेंगी दो जोड़ी ट्रेन

कोहरे के कारण आज से नहीं चलेंगी दो जोड़ी ट्रेन

दिसंबर माह की शुरुआत होने के साथ ही कोहरा छाना भी शुरू हो गया है। जिसका असर ट्रेनों के संचालन पर भी पड़ने लगा। रविवार से दो जोड़ी ट्रेनों का संचालन फरवरी तक बंद हो जाएगा। इसके अलावा घने कोहरे के कारण ट्रेनों की रफ्तार पर भी ब्रेक लगेगा। ऐसे में यात्रियों के प्रतीक्षालय में ठहरने को लेकर रेलवे ने भी तैयारी कर ली है।

रेलवे के मुताबिक 14605 ऋषिकेश जम्मू तवी चार दिसंबर से 26 फरवरी तक रद्द रहेगी। 14606 जम्मू तवी ऋषिकेश तीन दिसंबर से 25 फरवरी, और 142 29 प्रयागराज ऋषिकेश तीन दिसंबर से 29 फरवरी तक, 14230 ऋषिकेश प्रयागराज चार दिसंबर से एक मार्च तक रद्द रहेगी।

कोहरे के चलते स्टेशन पर देर से पहुंचेंगी
इसके अलावा देहरादून से बनारस तक जाने वाली जनता एक्सप्रेस ट्रेन भी 13 दिन बंद रहेगी। कोहरे के चलते अभी कई और ट्रेनों का संचालन निरस्त होना तय माना जा रहा है। साथ ही अधिकांश संचालित होने वाली ट्रेनी भी अब कोहरे के चलते स्टेशन पर देर से पहुंचेंगी।

हालांकि, अभी तय समय पर ट्रेनें पहुंच रही हैं। ट्रेन के लेट होने की स्थिति में यात्री प्रतीक्षालय में ठहरेंगे। इसके लिए प्रतीक्षालय में भी व्यवस्थाएं दुरुस्त कर ली गई हैं। स्टेशन अधीक्षक दिनेश कुमार ने बताया कि स्टेशन पर सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त हैं। यात्रियों की सुविधा का पूरा ख्याल रखा जाएगा।