Sunday , May 19 2024
Home / छत्तीसगढ़ / भिलाई में डायरिया का प्रकोप: 70 से ज्यादा मरीज आए सामने

भिलाई में डायरिया का प्रकोप: 70 से ज्यादा मरीज आए सामने

छत्तीसगढ़ के भिलाई में डायरिया के नए मामले सामने आ रहे हैं। बीते दिन एक महिला की डायरिया की वजह से मौत हो गई। स्वास्थ्य विभाग लगातार प्रभावित क्षेत्र में शिविर लगा रहा है।

भिलाई के खुर्सीपार गौतम नगर में डायरिया का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है। क्षेत्र में डायरिया के 70 से अधिक मरीज सामने आ चुके हैं। डायरिया प्रभावित क्षेत्र में एक संदिग्ध महिला की मौत हो गई है। स्वास्थ्य विभाग लगातार प्रभावित क्षेत्र शिविर में मरीजों का उपचार कर रहा है। साथ ही साथ घर-घर जाकर सर्वे कर एहतियातन उपाय और दवा का वितरण किया जा रहा है।

गौतम नगर के वार्ड 42 में इन दिनों डायरिया से प्रभावित है। पिछले तीन से चार दिनों में डायरिया के 70 से अधिक मरीज उल्टी दस्त के मरीज सामने आए हैं। बीते दिन डायरिया प्रभावित क्षेत्र में एक करमैता गौतम नाम की महिला की संदिग्ध मौत हो गई।

महिला के परिजन एक दिन पूर्व महिला के लिए शिविर से दवाई लेकर गए थे। उसके बाद महिला को जिला अस्पताल ले जाया गया। जहां से रायपुर मेकाहारा रेफर कर दिया गया था। लेकिन परिजन मेकाहारा न लेकर भिलाई के श्री शंकराचार्य अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां इलाज के दौरान महिला ने दम तोड़ दिया।