Friday , May 17 2024
Home / खास ख़बर / उत्तर प्रदेश : कोहरे के बाद परेशान करेगी बारिश

उत्तर प्रदेश : कोहरे के बाद परेशान करेगी बारिश

यूपी में सर्दी का प्रकोप जारी है। मौसम विभाग ने सर्दी के साथ बारिश का भी पूर्वानुमान जताया है। बारिश के बाद मौसम और भी बिगड़ेगा। रविवार की शुरुआत भी कोहरे से हुई।

प्रदेश में शीतलहर का प्रकोप जारी है। घना कोहरा भी छाया हुआ है। गत दिवस सबसे ठंडी रात अयोध्या में रिकाॅर्ड हुई। वहां न्यूनतम तापमान 3 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। इसी तरह कानपुर में 4, मुरादाबाद व मैनपुरी में पारा 4.5 डिग्री तक पहुंचा। लखनऊ में न्यूनतम तापमान शुक्रवार के 7.4 डिग्री की तुलना में शनिवार को 5.9 डिग्री पर पहुंच गया। मौसम विभाग के मुताबिक फिलहाल ठंड से राहत नहीं मिलने वाली। गलन बरकरार रहेगी। फरवरी के पहले सप्ताह में बारिश के भी आसार हैं।

आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह के मुताबिक, एक के बाद एक पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता बनी हुई है। इसी कारण सर्दियों की तल्खी बरकरार है। कई इलाकों के लिए ऑरेंज व येलो अलर्ट जारी किया गया है। अगले तीन-चार दिनों तक सुधार के हालात रहेंगे, लेकिन बरसात के बाद ठंड फिर परेशान कर सकती है। तीन और चार फरवरी को प्रदेश के पश्चिम इलाकों में बारिश के ज्यादा आसार हैं।

ऑरेंज अलर्ट : घने कोहरे व शीत दिवस का
बांदा, चित्रकूट, कौशांबी, प्रयागराज, फतेहपुर, प्रतापगढ़, वाराणसी, संत रविदास नगर, जौनपुर, गाजीपुर, आजमगढ़, मऊ, बलिया, बहराइच, लखीमपुरखीरी, सीतापुर, हरदोई, फर्रुखाबाद, कन्नौज, उन्नाव, लखनऊ, बाराबंकी, रायबरेली, अमेठी, सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, अलीगढ़, मथुरा, हाथरस, कासगंज, एटा, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा, औरैया, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, संभल, बदायूं, जालौन, हमीरपुर, महोबा व झांसी।