Saturday , March 2 2024
Home / खास ख़बर / केरल के पटाखा गोदाम में भीषण विस्फोट, चार लोग घायल

केरल के पटाखा गोदाम में भीषण विस्फोट, चार लोग घायल

केरल के बंदरगाह शहर त्रिपुनिथुरा में एक पटाखा गोदाम में हुए विस्फोट में चार लोग गंभीर रूप से झुलस गए हैं। पुलिस ने सोमवार को इस बात की जानकारी दी है।

पुलिस ने बताया कि विस्फोट में आसपास के लगभग छह घर और कुछ दुकानें क्षतिग्रस्त हो गईं और एक कार सहित दो वाहन पूरी तरह से जलकर खाक हो गए।

घायलों को अस्पताल में किया भर्ती

हालांकि, घटना के तुरंत बाद अग्निशमन बल के जवान मौके पर पहुंचे और आग पर काबू पा लिया गया है। एक पुलिस अधिकारी ने कहा, “लगभग चार लोग गंभीर रूप से झुलस गए और उन्हें नजदीकी अस्पतालों में ले जाया गया। हम अधिक जानकारी इकट्ठा कर रहे हैं।”

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, पुलिस ने कहा कि विस्फोट का सही कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है। हालांकि, स्थानीय लोगों ने कहा कि जोरदार विस्फोट तब हुआ, जब एक वाहन में लाए गए पटाखों को उतारकर गोदाम में रखा जा रहा था।

हरदा में हुआ भीषण विस्फोट

हाल ही में मध्य प्रदेश के हरदा जिले की एक पटाखा फैक्ट्री में भयानक विस्फोट हो गया। इस हादसे में फैक्ट्री के आसपास के लगभग 50 घरों में आग लग गई। जिस दौरान यह हादसा हुआ, उस दौरान फैक्ट्री में सैकड़ों लोग काम कर रहे थे, जिसमें से कई लोगों की मौत हो गई और सैकड़ों घायल भी हो गए।

मृतकों और घायलों के लिए राज्य सरकार की ओर से मुआवजे का भी एलान किया गया था। हालांकि, अब इस मामले में चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है और मामले की जांच जारी है।