Friday , May 17 2024
Home / खास ख़बर / वाराणसी: पीएम मोदी देंगे 14316 करोड़ की सौगात!

वाराणसी: पीएम मोदी देंगे 14316 करोड़ की सौगात!

पीएम नरेंद्र मोदी वाराणसी में दो दिवसीय दौरे पर 22 को आएंगे। वे तीन स्थानों पर आयोजित होने वाले प्रमुख कार्यक्रम में शामिल होंगे। इसके साथ ही वे 14316.07 करोड़ रुपये की 36 परियोजनाओं की सौगात देंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय काशी दौरे पर 22 फरवरी को आएंगे। 23 को जाने से पूर्व वे 14316.07 करोड़ रुपये की 36 परियोजनाओं की सौगात देंगे। इनमें 10972 करोड़ रुपये की 23 योजनाओं का लोकार्पण और 3344.07 करोड़ रुपये की 13 योजनाओं का शिलान्यास कार्य शामिल है।

प्रशासन और पार्टी नेताओं के अनुसार पीएम के कार्यक्रम में तकरीबन एक लाख की भीड़ का लक्ष्य रखा गया है। पीएम के तीन प्रमुख कार्यक्रम हैं। इनमें एक स्वतंत्रता भवन में सांसद प्रतियोगिता के विजयी प्रतिभागियों से मुलाकात है। इसके अलावा सीर गोवर्धन में कार्यक्रम के बाद भाजपा महानगर की जनसभा होगी। इसमें उत्तरी, दक्षिणी, कैंट व रोहनिया विधानसभा के शहरी हिस्से के 25 से 30 हजार कार्यकर्ता शामिल होंगे।

इसके अलावा करखियांव में जनसभा होगी। यहां भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ दुग्ध समितियों से जुड़े लोग रहेंगे। यहां 75 से 80 हजार भीड़ का अनुमान है। विधानसभावार 5-5 हजार कार्यकर्ताओं को जुटाने का लक्ष्य पार्टी के शीर्ष नेताओं को दिया गया है।

प्रशासनिक तैयारियां भी तेज हो गई हैं। एयरपोर्ट से लेकर रविदास मंदिर के बीच की लाइटों को दुरुस्त किया जा रहा है। साफ सफाई सहित सुरक्षा, यातायात आदि की बेहतर व्यवस्था का खाका खींचा जा रहा है।

मंडलायुक्त कौशल राज शर्मा के अनुसार पीएम आगमन की तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। भाजपा जिलाध्यक्ष एमएलसी हंसराज विश्वकर्मा ने कहा कि पीएम की दोनों जनसभाओं में हर विधानसभा के बूथ स्तर के कार्यकर्ता शामिल होंगे।