Monday , April 29 2024
Home / बाजार / मार्च के पहले दिन चढ़ गए पेटीएम के शेयर

मार्च के पहले दिन चढ़ गए पेटीएम के शेयर

1 मार्च 2024 को पेटीएम के स्टॉक में तेजी देखने को मिली है। आज कंपनी के शेयर 5 फीसदी की तेजी के साथ कारोबार कर रहे हैं। इसका मतलब है कि कंपनी के शेयर ने आज फिर से अपर सर्किट को टच किया है।

आज सुबह बाजार खुलने से पहले पेटीएम ने एक्स पर पोस्ट करके जानकारी दी कि पेटीएम और पेटीएम पेमेंट्स बैंक ने विभिन्न इंटर-कंपनियों एग्रीमेंट को बंद करने के लिए सहमती जताई है। इस फैसले के बाद कंपनी के स्टॉक में तेजी आई है।

पिछले तीन कारोबारी दिनों में गिरावट के बाद बीएसई पर स्टॉक 4.39 प्रतिशत चढ़कर 423 रुपये पर पहुंच गया। एनएसई पर यह 4.99 प्रतिशत उछलकर 423.45 रुपये पर पहुंच गया।

शेयर में क्यों आई तेजी
पेटीएम बोर्ड ने कहा कि यह कदम महत्वपूर्ण है क्योंकि पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड (पीपीबीएल) लगातार गैर-अनुपालन और निरंतर सामग्री पर्यवेक्षी चिंताओं को लेकर आरबीआई की नजर में है।

वन97 कम्युनिकेशंस ने फाइलिंग में कहा कि कंपनी और उसकी सहयोगी यूनिट पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड ने पीपीबीएल के स्वतंत्र संचालन के प्रति अपने दृष्टिकोण को मजबूत करने के लिए कई उपाय पेश किए हैं।

बीएसई फाइलिंग में कहा गया है कंपनी ने निर्भरता को कम करने के लिए विभिन्न अंतर-कंपनी समझौतों को बंद करने पर सहमति दी है। पीपीबीएल के शेयरधारकों ने शेयरधारक समझौते (एसएचए) को सरल बनाने पर सहमत हुए हैं। OCL के बोर्ड ने 1 मार्च, 2024 को समझौतों को समाप्त करने और SHA में संशोधन को मंजूरी दे दी।

पेटीएम ने पहले घोषणा की थी कि वह अन्य बैंकों के साथ नई साझेदारी पर हस्ताक्षर करेगी और अपने ग्राहकों और व्यापारियों को निर्बाध सेवाएं प्रदान करने के लिए कदम उठाएगी।