Friday , May 3 2024
Home / मनोरंजन / शाहरुख की ‘डंकी’ में कैसे मिला था विक्की को रोल…

शाहरुख की ‘डंकी’ में कैसे मिला था विक्की को रोल…

बॉलीवुड अभिनेता विक्की कौशल ने सोमवार को अपनी आगामी फिल्म ‘बैड न्यूज’ के बारे में अपडेट साझा कर फैंस को उत्साहित कर दिया है। विक्की की आगामी फिल्म में तृप्ति डिमरी और एमी विर्क भी नजर आने वाली हैं। विक्की आखिरी बार शाहरुख खान की ‘डंकी’ में नजर आएंगे। हालांकि, उन्होंने फिल्म में कैमियो किया था। दर्शकों को फिल्म में सुखी के किरदार में उनकी अदाकारी बेहद पसंद आई थी। हाल ही में अभिनेता ने बताया कि इस फिल्म में उन्हें रोल कैसे मिला था।

विक्की कौशल ने ‘डंकी’ से पहले राजकुमार हिरानी के साथ ‘संजू’ में काम किया था। वह दोबारा उनके साथ काम करना चाहते हैं। विक्की ने कहा, ‘मैंने राजू सर से कहा कि मैं वहां से किसी के ध्यान में न जाऊं, तो भी मैं खुशी-खुशी ये करूंगा। मेरे पिता शाम कौशल डंकी पर काम कर रहे थे। सुखी का जो फायर सीक्वेंस था उसे लेकर मेरे पिता ने हिरानी से पूछा कि यह भूमिका कौन निभा रहा है। वह जानना चाहते थे कि मुझे किसको जलाना है?’ विक्की के पिता शाम कौशल एक्शन डायरेक्टर हैं।

उन्होंने बताया, ‘हिरानी सर ने कहा इस किरदार के लिए उन्हें विक्की जैसा कोई चाहिए। मगर उन्होंने मुझे इस रोल की पेशकश नहीं की, क्योंकि उन्हें लगा कि यह एक छोटी भूमिका है। फिर जब मेरे पिता जी घर आए, तो मैंने उनसे पूछा कि बैठक कैसी रही। उन्होंने तभी इस बात का जिक्र किया और मैंने खुशी से पूछा, सचमुच? अगले ही दिन मैंने राजू सर को फोन किया और उनसे कहा कि अगर इसमें मेरे जैसा ही कोई होना है तो मैं क्यों नहीं?’

विक्की ने कहा कि इस बाद वह निर्देशक राजकुमार हिरानी के ऑफिस पहुंचे। उन्होंने कहा, ‘मैं उसी दिन उनके कार्यालय पहुंचा और स्क्रिप्ट सुने बिना ही हां कह दिया। पहली बार मैंने स्क्रीनिंग के दौरान पूरी फिल्म देखी। मैं केवल अपना हिस्सा जानता था।’ बीते वर्ष 21 दिसबंर को रिलीज हुई ‘डंकी’ की भावनात्मक कहानी दर्शकों को बेहद पसंद आई। ‘डंकी’ 2023 की शाहरुख खान की तीसरी फिल्म थी। इससे पहले आई ‘पठान’ और ‘जवान’ बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर साबित हुई थीं।

राजकुमार हिरानी के निर्देशन में बनी फिल्म ‘डंकी’ में शाहरुख खान, तापसी पन्नू, विक्की कौशल और बोमन ईरानी जैसे सितारे नजर आए थे। फिल्म ने भारतीय बॉक्स ऑफिस पर 300 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई की थी। वहीं विक्की के वर्कफ्रंट की बात करें तो वह जल्द ही ‘छावा’ में दिखाई देंगे।