Monday , July 15 2024
Home / खेल जगत / ENG vs WI: टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो सकता है वेस्टइंडीज का यह धाकड़ खिलाड़ी

ENG vs WI: टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो सकता है वेस्टइंडीज का यह धाकड़ खिलाड़ी

वेस्टइंडीज का इंग्लैंड के खिलाफ अपने पहले सुपर-8 मुकाबले में प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा। मेजबान टीम सेंट लूसिया के डैरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में 180 रन का बचाव नहीं कर सकी। इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को एकतरफा मुकाबले में आठ विकेट से मैच शिकस्त दी। अब उन्हें यूएसए और वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने बचे हुए दोनों मैच जीतने होंगे, लेकिन उनके मुख्य सलामी बल्लेबाज ब्रैंडन किंग के खेलने की संभावना कम लग रही है।

दरअसल, इंग्लैंड के खिलाफ वेस्टइंडीज की पारी के पांचवें ओवर में ब्रैंडन किंग को साइड स्ट्रेन के कारण रिटायर्ड हर्ट होना पड़ा। सैम करन के ओवर में कवर के ऊपर से शॉट खेलने के बाद दर्द से गिर गए और बाद में मैदान से बाहर चले गए। वह सिर्फ 12 गेंद पर 23 रन बनाकर अच्छे फॉर्म में दिख रहे थे, जिसमें रीस टॉपली की गेंद पर लगाया गया 101 मीटर का छक्का भी शामिल था।

वेस्टइंडीज क्रिकेट ने की चोट की पुष्टि
बाद में ब्रैंडन किंग बल्लेबाजी के लिए नहीं लौटे। वेस्टइंडीज क्रिकेट ने पुष्टि की है कि वह साइड स्ट्रेन की चोट से जूझ रहे हैं। सीडब्ल्यूआई के बयान में कहा गया, ब्रैंडन किंग को साइड स्ट्रेन हो गया है और इंग्लैंड के खिलाफ बल्लेबाजी करने मैदान पर नहीं लौटेंगे। इसके बाद आशंका जताई जा रही है कि ब्रैंडन किंग बचे हुए मैच भी नहीं खेल पाएंगे। कप्तान रोवमैन पॉवेल ने भी कहा कि चिंता का विषय तो है पर उम्मीद करते हैं कि वह अगले मैच में टीम के लिए उपलब्ध हों।

फिल सॉल्ट ने खेली आतिशी पारी
मैच की बात करें तो वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 180 रन बनाए। सर्वाधिक 38 रन की पारी जेसन चार्ल्स ने खेली। इंग्लैंड के चार गेंदबाजों को एक-एक विकेट मिला। लक्ष्य का पीछा करते हुए फिल सॉल्ट ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। सॉल्ट ने नाबाद 87 रन की पारी खेली। वहीं, जॉनी बेयरस्टो ने नाबाद 48 रन बनाए।