Sunday , September 29 2024
Home / MainSlide / जम्मू-कश्‍मीर के लोग चाहते हैं अपने बच्‍चों के लिए बेहतर भविष्‍य- मोदी  

जम्मू-कश्‍मीर के लोग चाहते हैं अपने बच्‍चों के लिए बेहतर भविष्‍य- मोदी  

जम्मू 28 सितम्बर।भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि जम्मू-कश्‍मीर के लोग अपने बच्‍चों के लिए शांति और बेहतर भविष्‍य चाहते है।

   श्री मोदी ने आज यहां एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि विधानसभा चुनाव के पिछले दो चरणों में हुआ भारी मतदान इसका प्रमाण है।श्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस, देश के लिए अपने जीवन का बलिदान देने वालों का कभी सम्‍मान नहीं कर सकती। यह वही कांग्रेस है जिसने वन रैंक, वन पेंशन के लिए हमारी सेनाओं के जवानों को चार दशकों तक इंतजार कराया।

    उन्होने कहा कि..कांग्रेस ने हमारे फौजियों से झूठ बोला। ये कहते थे, वन रैंक वन पेंशन- ओआरओपी से खजाने पर बोझ पडेगा। लेकिन मोदी ने फौजी परिवारों के हितों के आगे कभी भी खजाने को नहीं देखा और इसलिए 2014 में सरकार बनने के बाद हमने ओआरओपी लागू किया। अभी तक फौजी परिवारों को एक लाख 20 हजार करोड रुपए से अधिक मिल चुका है..।

    श्री मोदी ने कहा कि हाल ही में ‘वन रैंक, वन पेंशन’ की समीक्षा की गई है जिससे सेना के जवानों के परिवारों को और अधिक धनराशि मिलेगी। प्रधानमंत्री ने स्‍मरण कराया कि वर्ष 2016 में आज ही के दिन भारत ने पाकिस्‍तान के विरूद्ध सर्जिकल स्‍ट्राइक की थी।