Saturday , October 5 2024
Home / MainSlide / हरियाणा विधानसभा चुनाव का प्रचार अभियान समाप्‍त

हरियाणा विधानसभा चुनाव का प्रचार अभियान समाप्‍त

चंडीगढ़ 03 अक्टूबर।हरियाणा विधानसभा चुनाव का प्रचार आज शाम समाप्‍त हो गया।प्रचार अभियान शान्तिपूर्ण रहा और राजनीतिक दलों के बड़े नेताओं ने जमकर प्रचार किया।

   मुख्य निर्वाचन अधिकारी पंकज अग्रवाल ने कहा कि अब राजनीतिक दल या प्रत्‍याशी सार्वजनिक सभा नहीं कर सकेंगे और लाउडस्पीकर के इस्तेमाल पर भी प्रतिबंध रहेगा। श्री अग्रवाल ने कहा कि उम्मीदवार और चुनाव एजेंटों को छोड़कर पार्टी के अन्य कार्यकर्ता या नेता तथा प्रचारक संबंधित निर्वाचन क्षेत्र में नहीं रह सकते हैं।

    सभी राजनीतिक दलों ने आज प्रचार के अंतिम दिन अपनी पूरी ताकत लगा दी।अंतिम  दिन विभिन्न पार्टियों के स्टार प्रचारक आज अपने अपने उम्मीदवारों के पक्ष में जनसमर्थन जुटाने के लिए जन सभाएं और रोड शो किए। असम के मुख्यमंत्री हिमन्ता बिसवा सरमा ने पलवल में तो बीजेपी के प्रखर नेता योगी आदित्‍यनाथ ने जिंद के फसीदो और कुरूक्षेत्र के शाहबाद में जन आर्शीवाद रैली को संबोधित किया। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी  ने बल्लभगढ़ में, आम आदमी पार्टी नेता डाक्‍टर सुशील गुप्‍ता और हरपाल सिंह श्रीमान थाणेसर में, जन नायक जनता पार्टी की वरिष्ठ नेता नैना चौटाला ने पंचकूला में रोड शो किया।

  कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता राहुल गांधी नूंह और महेन्‍द्रगढ में जनसभाएं की। कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हूडा ने सुबह कालका में जनसभा को संबोधित किया। भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेस पर परिवारवाद और भ्रष्टाचार और झूठ फैलाने का आरोप लगाए तो कांग्रेस ने संविधान बदलने और बेरोजगारी का मुद्दा प्रखरता से उठाया।

   राज्‍य की सभी 90 विधानसभा सीटों पर शनिवार को मतदान होगा। सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक वोट डाले जा सकेंगे।