Monday , October 7 2024
Home / खेल जगत / श्रीलंका को दूसरी बार वर्ल्ड चैंपियन बनाएंगे सनथ जयसूर्या?

श्रीलंका को दूसरी बार वर्ल्ड चैंपियन बनाएंगे सनथ जयसूर्या?

श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड ने पूर्व बैटर और कप्तान सनथ जयसूर्या को टीम का हेड कोच नियुक्त किया है। जयसूर्या पिछले कुछ समय से टीम के साथ ही हैं। वह टीम के साथ अंतरिम कोच के तौर पर जुड़े हुए थे, लेकिन जिस तरह से उनकी देखरेख में टीम ने प्रदर्शन किया, उसे देखते हुए श्रीलंकाई बोर्ड ने उन्हें फुल टाइम हेड कोच बना दिया। श्रीलंकाई क्रिकेट ने इसकी जानकारी अपने एक्स पर पोस्ट शेयर कर दी।

Sanath Jayasuriya बने श्रीलंकाई टीम के फुल टाइम हेड कोच
दरअसल, श्रीलंकाई क्रिकेट ने अपने एक्स पर लिखा कि काफी खुशी हो रही है ये एलान करते हुए कि सनथ जयसूर्या को टीम का हेड कोच बना दिया गया है। श्रीलंकाई क्रिकेट की कार्यकारी समिति ने भारत, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के खिला हाल ही में सीरीज में अच्छा प्रदर्शन किया, जिसे देखते हुए ये फैसला लिया गया। इन सभी सीरीज में जयसूर्या अंतिरम मुख्य कोच रहे। अब 1 अक्टूबर 2024 से 31 मार्च 2026 तक जयसूर्या ये कार्यकाल संभालेंगे।

जयसूर्या की देखरेख में श्रीलंकाई टीम ने भारत को वनडे सीरीज में हराया। इसके बाद श्रीलंकाई टीम ने इंग्लैंड का दौरा किया, जहां उन्होंने ओवल में इतिहास रचते हुए तीसरा टेस्ट जीता। श्रीलंका ने इसके बाद न्यूजीलैंड को घर पर बुरी तरह धोया और दो मैचों की टेस्ट सीरीज को 2-0 से अपने नाम किया। कोच के रूप में जयसूर्या की पहली जिम्मेदारी वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज होगी, जो 13 अक्तूबर से शुरू होगी।

Sri Lanka टीम को दूसरी बार वर्ल्ड चैंपियन बनाएंगे जयसूर्या?
साल 2014 में श्रीलंकाई टीम ने भारत को टी20 विश्व कप 2024 के फाइनल में हराकर पहला खिताब जीता था। पहले बैटिंग करते हुए भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 130 रन बनाए थे। इसके जवाब में श्रीलंकाई टीम ने आसानी से संगकारा के अर्धशतक की मदद से 17.5 ओवर में ही मैच अपने नाम कर करोड़ों भारतीयों का दिल तोड़ दिया था। 2014 के बाद श्रीलंकाई टीम टी20 विश्व कप का खिताब नहीं जीत सकी। अब जयसूर्या के हेड कोच बनने के बाद दूसरी बार श्रीलंकाई टीम विश्व चैंपियन बन सकती हैं।