Friday , September 20 2024
Home / MainSlide / देश भर में चुनाव प्रचार जोरों पर

देश भर में चुनाव प्रचार जोरों पर

नई दिल्ली 05 अप्रैल।देश के विभिन्‍न हिस्‍सों में चुनाव प्रचार जोरों पर है।भारतीय जनता पार्टी के वरिष्‍ठ नेता और प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने आज उत्‍तरप्रदेश में अमरोहा और सहारनपुर तथा उत्‍तराखंड में देहरादून में चुनाव रैलियों को सम्‍बोधित किया।

अमरोहा में प्रधानमंत्री ने केन्‍द्र में मजबूत और निर्णायक सरकार की आवश्‍यकता पर जोर दिया। उन्‍होंने कहा कि एक मजबूत सरकार ही कठोर और बड़े निर्णय लेकर देश को आगे  बढ़ा सकती है।श्री मोदी ने कहा कि पूरा विश्‍व भारत की ओर देख रहा है, क्‍योंकि केन्‍द्र में मजबूत और निर्णायक सरकार है। श्री मोदी ने कांग्रेस, समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी पर आतंकवाद के मुद्दे पर नरम रवैया अपनाने का आरोप लगाया।

देहरादून में एक चुनावी सभा में उन्‍होंने सरकार के पिछले पांच वर्ष के कार्यों का उल्‍लेख किया।इस बार का चुनाव सिर्फ एक सांसद चुनने के लिये नहीं है। यह सिर्फ प्रधानमंत्री बनाने के लिये चुनाव नहीं है। नये भारत की नीति और रीति क्‍या हो, आप के संतानों का भविष्‍य क्‍या हो, आपकी बहन-बेटियों की जिन्‍दगी क्‍या हो, इसके लिये यह चुनाव है।

मणिपुर में भारतीय जनता पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह ने लोगों से अपील की कि पूर्वोत्‍तर क्षेत्र के चहुमुखी विकास के लिए नरेन्‍द्र मोदी को दूसरे कार्यकाल के लिए जितायें।

कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि भारत में कौशल के अभाव में प्रतिदिन 27 हजार युवा नौकरियां गवां रहे हैं। पुणे में युवाओं से संवाद में कांग्रेस अध्‍यक्ष ने कहा कि नोटबंदी के कारण ही कई लोगों को रोजगार से हाथ धोना पड़ा।2019 में सत्‍ता में आने के बाद लोकसभा, विधानसभा और राज्‍यसभा में महिलाओं के लिये सीटें आरक्षित की जायेंगी। हम राष्‍ट्रीय स्‍तर पर जितनी भी नौकरियां हैं उनमें 33 प्रतिशत महिलाओं के लिये आरक्षित करने की बात सोच रहे हैं।