Friday , September 20 2024
Home / MainSlide / जम्मू-कश्मीर में स्थिति पूरी तरह सामान्य –शाह

जम्मू-कश्मीर में स्थिति पूरी तरह सामान्य –शाह

नई दिल्ली 20 नवम्बर।गृहमंत्री अमित शाह ने कहा है कि जम्‍मू कश्‍मीर में स्थिति पूरी तरह सामान्‍य है और सभी 195 थाना क्षेत्रों में लगे प्रतिबंध हटा लिये गये हैं।

श्री शाह ने राज्‍यसभा में पूरक प्रश्‍नों के उत्‍तर में कहा कि इंटरनैट सेवाएं बहाल करने का फैसला उपयुक्‍त समय पर जम्‍मू कश्‍मीर के अधिकारियों की सलाह से और क्षेत्र की सुरक्षा स्थिति को ध्‍यान में रखते हुए लिया जाएगा। उन्होने कहा कि..इंटरनेट आज के जमाने में सूचना के लिए बड़ा महत्वपूर्ण उपक्रम है और उसको जितना हो सके उतना जल्दी चालू करना चाहिए। परंतु जब देश की सुरक्षा का सवाल है, कश्‍मीर घाटी के और जम्मू के नागरिकों की सुरक्षा का सवाल है और आतंकवाद के खिलाफ की लड़ाई का सवाल है तब हमें कहीं न कही प्रायोरिटी तय करनी पड़ती है और जैसे ही वहां के प्रशासन को उचित लगेगा हम तुरंत इस पर पुनर्विचार करेंगे..।

उन्होने यह भी कहा कि स्‍थानीय प्रशासन स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान दे रहा है और पर्याप्‍त मात्रा में दवाएं उपलब्‍ध हैं। गृहमंत्री ने बताया कि पैट्रोल, डीजल, मिट्टी का तेल, रसोई गैस और चावल भी समुचित मात्रा में उपलब्‍ध हैं।श्री शाह ने कहा कि सभी स्‍कूल खुले हैं और लैंडलाइन फोन काम कर रहे हैं। उन्‍होंने जोर देकर कहा कि उर्दू और अंग्रेजी के सभी अखबारों तथा टीवी चैनलों में सामान्‍य ढंग से कामकाज हो रहा है।