Saturday , September 21 2024
Home / MainSlide / छत्तीसगढ़ सरकार ने लाकडाउन लगाने के लिए जिला कलेक्टरों को किया अधिकृत

छत्तीसगढ़ सरकार ने लाकडाउन लगाने के लिए जिला कलेक्टरों को किया अधिकृत

रायपुर 18 जुलाई।छत्तीसगढ़ सरकार ने राजधानी समेत राज्य में तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण के मद्देनजर जिला कलेक्टरों को लाकडाउऩ लगाने के लिए अधिकृत करने का निर्णय लिया है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अध्यक्षता में आज शाम यहां आयोजित उच्च स्तरीय बैठक में प्रदेश में कोरोना संक्रमण की स्थिति, रोकथाम और बचाव के कार्यों की गहन समीक्षा के दौरान यह निर्णय लिया गया। कोरोना संक्रमण की स्थिति को देखते हुए आवश्यक होने पर जिला कलेक्टर अपने जिले में कम से कम तीन दिन की पूर्व सूचना देकर लाक डाउन लगा सकेंगे।यह लाकडाउन कम से कम सात दिनों का होगा।इस दौरान दैनिक जरूरत की वस्तुएं की सुचारू आपूर्ति और आवश्यक सेवाएं जारी रहेंगी।

श्री बघेल ने इस दौरान स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को टेस्टिंग की संख्या बढ़ाने और कोरोना संक्रमण के उपचार के लिए बेड की संख्या बढ़ाने तथा टेक्निशियन, एएनएम आदि रिक्त पदों को शीघ्र भरने के निर्देश भी दिए।बैठक में बीरगांव नगर निगम क्षेत्र में शतप्रतिशत टेस्टिंग के निर्देश भी स्वास्थ्य विभाग को दिए गए।

बैठक में स्वास्थ्य मंत्री टी.एस. सिंहदेव, वन मंत्री मोहम्मद अकबर एवं  कृषिमंत्री रविन्द्र चौबे, नगरीय प्रशासन मंत्री डा.शिव कुमार डहरिया सहित वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।