Saturday , September 21 2024
Home / MainSlide / जगदलपुर में कैनोइंग-क्याकिंग की खेल सुविधा प्रारंभ

जगदलपुर में कैनोइंग-क्याकिंग की खेल सुविधा प्रारंभ

जगदलपुर 16 अगस्त।जगदलपुर के ऐतिहासिक दलपत सागर में कैनोइंग-क्याकिंग खेल की सुविधा मिल गई है।आदिवासी बहुल बस्तर अंचल में इस नई खेल सुविधा से यहां के पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा वहीं इस खेल से देश को कई राष्ट्रीय और अंतराष्ट्रीय खिलाड़ी मिलेंगे।

उद्योग मंत्री और प्रभारी मंत्री कवासी लखमा ने स्वतंत्रता दिवस पर जगदलपुर के दलपत सागर में इस नई खेल सुविधा को लोकार्पित किया।श्री लखमा ने इस नई खेल सुविधा का लोकार्पण करते हुए कहा कि आदिवासी अंचल में अनेक खेल प्रतिभाएं हैं, उन्हें खेल सुविधाएं और अवसर देने की जरूरत है। उन्होंने इस अंचल में इस नए खेल की सुविधा मिलने पर खुशी जाहिर की और कहा कि खेल के इस नए क्षेत्र में भी इस अंचल के युवाओं को आगे बढ़ने का अवसर मिलेगा।

श्री लखमा ने कैनोइंग-क्याकिंग खेल के लिए प्रशिक्षण लेने वाले युवाओं का उत्साहवर्धन करते हुए उन्हें शुभकामनाएं दी। उन्होंने जिला प्रशासन की पहल से उपलब्ध कराई गई खेल सुविधा का युवाओं से अधिक से अधिक लाभ उठाने का आग्रह किया। श्री लखमा ने दलपत सागर की सफाई अभियान की सराहना की। उन्होंने कहा कि दलपत सागर के इस ऐतिहासिक धरोहर के संरक्षण और सौदर्यीकरण के लिए उठाए गए प्रयास से इस अंचल में पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा। कैनोइंग-क्याकिंग खेल से दलपत सागर का आकर्षण और भी बढ़ जाएगा।