Friday , September 20 2024
Home / MainSlide / प्रभारी सचिव ने लिखा आवेदन,मुख्यमंत्री ने मंजूर की मदद की राशि

प्रभारी सचिव ने लिखा आवेदन,मुख्यमंत्री ने मंजूर की मदद की राशि

भैंसगांव(बस्तर) 26 मई।भेंट मुलाकात कार्यक्रम में आज यहां पहुंचे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आर्थिक समस्या के चलते पढाई में आ रही मुश्किल से जूझ रही बालिका की मदद के लिए तीन लाख रूपए मंजूर कर दिए।

श्री बघेल के समक्ष आज जब भैंसगांव ग्राम पंचायत में हजारों की भीड़ अपनी समस्याओं को बता रही थी,उसी समय भीड़ में उन्हे एक रोती बालिका दिखी।लोकेश्वरी नाम की बिटिया को मुख्यमंत्री ने अपने पास बुलाया, उसके सिर पर हाथ फेरा और उसे पानी पिलाया।लोकेश्वरी ने इसके बाद मुख्यमंत्री से बात की और बताया कि उसके पिता की 15 साल पहले मौत हो चुकी है।घर ना होने की वजह से अपनी विधवा मां और भाई के साथ अपने मामा के यहां रहने को मजबूर है।आर्थिक स्थिति खराब होने की वजह से वो और उसका भाई पढ़ाई भी नहीं कर पा रहे हैं क्योंकि घरेलू कार्यों में मां की मदद करनी पड़ती है।

रोती हुई लोकेश्वरी के आंसुओं को पोंछते हुए मुख्यमंत्री ने तत्काल उसकी मदद की. मदद के लिए आवेदन की आवश्यकता थी तो बस्तर जिले के प्रभारी सचिव डॉ. अयाज भाई तंबोली ने उसका आवेदन अपने हाथों से लिखा और मुख्यमंत्री को दिया।मुख्यमंत्री ने इस आवेदन पर तत्काल कार्यवाही करते हुए लोकेश्वरी को तीन लाख रूपए की आर्थिक मदद स्वीकृत कर दी।