Sunday , October 6 2024
Home / खेल जगत / क्लीन स्वीप करने के लिए धवन बना रहे हैं ये खास प्लान…

क्लीन स्वीप करने के लिए धवन बना रहे हैं ये खास प्लान…

भारतीय टीम पिछले 16 साल से वनडे क्रिकेट में वनडे सीरीज नहीं हारी है. मौजूदा सीरीज में भी टीम इंडिया 2-0 से आगे चल रही है. ऐसे में वेस्टइंडीज के खिलाफ क्लीन स्वीप करने के लिए भारतीय टीम के कप्तान शिखर धवन बड़ा बदलाव कर सकते हैं. धवन कई स्टार प्लेयर्स को बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं.

ये हो सकती है ओपनिंग जोड़ी 

शिखर धवन के साथ ओपनिंग करने के लिए शुभमन गिल का उतरना तय है. धवन ने पहले वनडे मैच में 97 रन और गिल ने 64 रनों की पारी खेली थी. दोनों ही खिलाड़ियों ने पहले विकेट के लिए 119 रनों की साझेदारी की थी. वहीं, दूसरे मैच में भी गिल ने 43 रन बनाए. तीसरे नंबर पर श्रेयस अय्यर का उतरना तय लग रहा है. पहले वनडे मैच में अय्यर ने 54 रन बनाए थे. वह नंबर 3 पर कप्तान की उम्मीदों पर बिल्कुल खरे उतरे हैं. दूसरे वनडे मैच में उन्होंने आतिशी 63 रनों की पारी खेली थी.

ऐसा हो सकता है मिडिल ऑर्डर

चौथे नंबर के लिए एक बार फिर कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान शिखर धवन स्टार खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव को मौका दे सकते हैं. पांचवें नंबर के लिए ईशान किशन को संजू सैमसन की जगह मौका मिल सकता है. ईशान किशन की विकेटकीपिंग स्किल भी बहुत ही शानदार है. छठे नंबर के लिए दीपक हुड्डा को दोबारा आजमाया जा सकता है. हुड्डा ने दूसरे टी20 मैच में बेहतरीन पारी खेली.

ये खिलाड़ी हो सकते हैं बाहर 

दूसरे वनडे मैच में आवेश खान ने बहुत ही खराब गेंदबाजी की थी और वह एक भी विकेट हासिल नहीं कर पाए थे. ऐसे में कप्तान शिखर धवन उनकी जगह अर्शदीप सिंह को मौका दे सकते हैं. वहीं, मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर का उतरना तय लग रहा है. स्पिन विभाग में युजवेंद्र चहल और अक्षर पटेल को मौका मिल सकता है. ये दोनों ही गेंदबाज किफायती बॉलिंग करने में माहिर प्लेयर हैं.

दूसरे वनडे मैच के लिए भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन: 

शिखर धवन (कप्तान), शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्याकुमार यादव, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, अर्शदीप सिंह, अक्षर पटेल और युजवेंद्र चहल.