Friday , September 20 2024
Home / MainSlide / राज्यपाल ने उज्जैन में दशहरा मैदान स्टेडियम का किया भूमिपूजन

राज्यपाल ने उज्जैन में दशहरा मैदान स्टेडियम का किया भूमिपूजन

रायपुर/उज्जैन 10 नवम्बर।छत्तीसगढ़ की राज्यपाल अनुसुईया उइके ने उज्जैन प्रवास के दौरान आज नगर निगम उज्जैन द्वारा प्रस्तावित दशहरा मैदान स्टेडियम का भूमिपूजन किया और इस बहुप्रतिक्षित निर्माण के प्रारंभ होने पर नगरवासियों को शुभकामनाएं दी।

राज्यपाल सुश्री उइके ने शिलान्यास कार्यक्रम को संबोधित करते हुए इस सार्थक पहल के लिए मध्यप्रदेश सरकार और नगर निगम उज्जैन को शुभकामनाएं दी। राज्यपाल ने कहा कि स्टेडियम का निर्माण न केवल युवाओं की खेल क्षमता को बढ़ाने में सहायक होगा बल्कि खिलाड़ियों और खेल प्रेमियों की एकजुटता का भी एक बड़ा केंद्र बनेगा। उन्होंने कहा कि शहर में अन्य जरूरी अधोसंरचनाओं की तरह खेल के लिए भी एक समर्पित स्थान होना बहुत जरूरी है। उज्जैनवासियों के लिए स्टेडियम इस कमी को दूर करेगा।

उन्होने कहा कि बच्चे, युवा विद्यार्थी और खेल प्रेमियों के लिए यह स्थान मनोरंजन का केंद्र बनेगा। साथ ही खिलाड़ी सतत् अभ्यास के माध्यम से अपनी खेल प्रतिभा और क्षमता निखारने में अपनी ऊर्जा का सदुपयोग कर पाएंगे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने खेल को शासन की प्राथमिकताओं में शामिल किया है। इसके लिए अधोसंरचना के विकास के साथ-साथ खिलाड़ियों को उत्कृष्ट सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही है।

इस अवसर पर मध्यप्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव, उज्जैन लोकसभा के सांसद अनिल फिरोजिया, उज्जैन के विधायक पारस जैन, नगर निगम उज्जैन के महापौर मुकेश टटवाल, नगर निगम आयुक्त सहित बड़ी संख्या में नागरिकगण उपस्थित थे।