Sunday , October 6 2024
Home / देश-विदेश / कारीन जीन-पियरे ने कहा-भारत और हमारे बीच एक बहुत ही महत्वपूर्ण संबंध है..

कारीन जीन-पियरे ने कहा-भारत और हमारे बीच एक बहुत ही महत्वपूर्ण संबंध है..

अमेरिका ने एक बार फिर भारत की तारीफ की है। व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव कारीन जीन-पियरे ने भारत के साथ संबंधों को महत्वपूर्ण बताया है। उन्होंने कहा कि हम भारत के साथ संबंधों का सम्मान करते हैं।

भारत के साथ महत्वपूर्ण संबंध- पियरे

कारीन जीन-पियरे ने कहा कि भारत और हमारे बीच एक बहुत ही महत्वपूर्ण संबंध है। आपने राष्ट्रपति को पिछले हफ्ते ही बाली में प्रधानमंत्री मोदी के साथ अभिवादन और मुलाकात करते देखा था, तो स्पष्ट रूप से यह एक महत्वपूर्ण संबंध है, जिसका हम वास्तव में सम्मान करते हैं।

पीएम मोदी की सराहना

इससे पहले, कारीन जीन-पियरे ने रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के लिए की गई टिप्पणी ‘आज का युग युद्ध का नहीं है’ को जी-20 संयुक्त घोषणा में जोड़ने पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) की भूमिका की सराहना की थी। जीन-पियरे ने कहा कि बाली में हुए जी-20 शिखर सम्मेलन में राष्ट्रपति बाइडन की पीएम मोदी और इंडोनेशिया के राष्ट्रपति के साथ बातचीत हुई थी। इस दौरान मोदी ने स्पष्ट किया था कि आज का युग युद्ध का नहीं होना चाहिए। दरअसल, पीएम मोदी ने इस साल सितंबर में शंघाई सहयोग संगठन शिखर सम्मेलन में एक द्विपक्षीय बैठक में पुतिन से कहा था- यह युग युद्ध का नहीं है।

दोनों देशों के विदेश मंत्रियों के बीच संबंध बेहद मधुर

अमेरिका के विदेश विभाग के उप प्रवक्ता वेदांत पटेल ने कहा कि दोनों देशों के विदेश मंत्रियों के बीच संबंध बेहद मधुर हैं। दोनों ही एक-दूसरे के करीब हैं। उन्होंने कहा कि भारत और अमेरिका के संबंध काफी मजबूत हैं।