Friday , September 20 2024
Home / MainSlide / छत्तीसगढ़ के तेज विकास के लिए भाजपा की सत्ता में वापसी जरूरी- राजनाथ  

छत्तीसगढ़ के तेज विकास के लिए भाजपा की सत्ता में वापसी जरूरी- राजनाथ  

कांकेर 01जुलाई।वरिष्ठ भाजपा नेता एवं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार आने के बाद विकास थम गया है, उसे फिर गति देने के लिए आगामी चुनावों में भाजपा की सत्ता में वापसी जरूरी है।

     श्री सिंह ने आज यहां एक जनसभा में राज्य की कांग्रेस सरकार पर हमला करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के नेतृत्व में 15 साल विकास के मार्ग पर चलता रहा आज छत्तीसगढ़ की स्थिति वापस 2003 से पहले वाली हो गई है जहां विकास का पूर्ण अभाव है, चारों ओर सिर्फ घोटाले ही घोटाले हैं।

       उन्होने कहा कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार होने के बावजूद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कभी छत्तीसगढ़ के साथ अलग व्यवहार नहीं किया हमेशा छत्तीसगढ़ के विकास के लिए हर संभव प्रयास किया और हर समय छत्तीसगढ़ की जनता के लिए मदद भेजते रहते हैं लेकिन केंद्र सरकार की योजनाओं का लाभ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल प्रदेशवासियों तक नहीं पहुंचने देते हैं यही कारण है कि अब हमें एक बार फिर छत्तीसगढ़ को कांग्रेस मुक्त कर प्रदेश में विकास का कमल खिलाना जरूरी है। प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने के बाद एक बार फिर हम छत्तीसगढ़ को विकास की राह पर आगे बढ़ाएंगे।

   इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री डा.रमन सिंह ने भारतीय जनता पार्टी के 15 साल के विकास कार्यों और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र में भाजपा सरकार की नौ साल की उपलब्धियों पर चर्चा की साथ ही प्रदेश की कांग्रेस सरकार के पौने 5 साल की नाकामियों को भी गिनाया। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर निशाना साधते हुए पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि जो छत्तीसगढ़ पिछले 15 साल तक विकास की राह पर आगे बढ़ता रहा जिस छत्तीसगढ़ में चारों ओर 60 किलोमीटर से अधिक सड़कों का जाल बिछाने का काम हुआ, आदिवासी समाज के उत्थान के लिए भी अनेकों योजनाएं संचालित हुई, प्रदेश भर में मेडिकल कॉलेज, अस्पताल, स्कूल आदि का निर्माण हुआ उस छत्तीसगढ़ को पिछले पांच साल में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सरकार ने सिर्फ लूटने का काम किया है। आज हर वर्ग कांग्रेस सरकार से शोषित है चारों ओर केवल लूट अपराध और भ्रष्टाचार ही दिखाई दे रहा है।

    भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अरुण साहू समेत भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने भई सभा को सम्बोधित किया।