Friday , September 20 2024
Home / MainSlide / भाजपा ने अधिकारियों पर कांग्रेस के दबाब में काम करने की चुनाव आयोग से की शिकायत

भाजपा ने अधिकारियों पर कांग्रेस के दबाब में काम करने की चुनाव आयोग से की शिकायत

रायपुर 28 अक्टूबर।भाजपा के छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव सह प्रभारी एवं केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख भाई मंडाविया के नेतृत्व में भाजपा प्रतिनिधि मंडल ने निर्वाचन आयोग से कतिपय अधिकारियों पर कांग्रेस के दबाब में काम करने की शिकायत की है।

   केन्द्रीय मंत्री श्री मंडाविया ने राज्य निर्वाचन अधिकारी से लिखित शिकायत करने के बाद पत्रकारों को बताया कि हर विधानसभा क्षेत्र से शिकायत मिल रही है कि कांग्रेस प्रशासनिक अधिकारियों के जरिए सत्ता का दुरुपयोग कर रही है। जगह जगह अधिकारी चुनाव को प्रभावित करने भय का माहौल बना रहे हैं। कांग्रेस के एजेंट के तौर पर काम कर रहे हैं। हमारे कार्यकर्ताओं को प्रताड़ित किया जा रहा है। भाजपा की प्रचार सामग्री, पार्टी का झंडा लेकर जाने वाली गाड़ियों को रोक रहे हैं।

    उन्होने आरोप लगाया कि भाजपा नेताओं- कार्यकर्ताओं को डराने के लिए उनकी हत्याएं हो रही हैं। हत्या करने वाले सार्वजनिक तौर पर धमकी भी देते हैं। उसके बावजूद भी उनके खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं की जा रही है। दंतेवाड़ा नारायणपुर बीजापुर जैसे विधानसभा क्षेत्र में खुलेआम आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन हो रहा है। लोगों को डरने की कोशिश की जा रही है

    उन्होने कहा कि आज तक जितनी भी शिकायत हमने चुनाव आयोग में दर्ज कराई हैं, हम अपेक्षा करते हैं कि उन शिकायतों पर तत्काल उचित कार्यवाही हो। छत्तीसगढ़ के अधिकारी निष्पक्ष रूप से कार्य करें। सरकार के दबाव में नही आएं। लोकतंत्र की चिंता करें और लोकशाही प्रक्रिया का पालन करें। अगर हमारी शिकायतों का समाधान नहीं होता है तो हम चुनाव आयोग से दिल्ली में शिकायत करेंगे।