Thursday , September 19 2024
Home / MainSlide / सत्ता पाने के लिए कांग्रेस सरकार को बदनाम कर रही भाजपा -भूपेश

सत्ता पाने के लिए कांग्रेस सरकार को बदनाम कर रही भाजपा -भूपेश

राजनांदगांव  29 अक्टूबर।छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि भाजपा नेता और केंद्र सरकार छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार को केवल बदनाम करने का काम कर रही है ताकि किसी भी तरीके से सत्ता हासिल कर सके और छत्तीसगढ़ के जितने भी खदान है, नगरनार के प्लांट है वो सबको अडानी को बेच सके। 

    श्री बघेल ने आज यहां वरिष्ठ कांग्रेस नेता राहुल गांधी की चुनावी सभा में कहा कि सवाल उठता है कि छत्तीसगढ़ हमारा है या अडानी का है?अगर हमारा है तो यहाँ के खदानों और संसाधन भी हमारे होने चाहिए। उन्होंने जनता से सवाल करते हुए कहा कि आप तय कर लें आप छत्तीसगढ़ को बचाने वाले के साथ है या बेचने वाले के साथ है।

     उन्होने कहा कि भाजपा ने 15 साल सरकार चलाया लेकिन अपने वादों को पूरा नहीं किया इसलिए कोई भी घोषणा पत्र अब तक जारी नहीं कर पाएं है क्योंकि उन्होंने पहले ही हार मान ली है। मुख्यमंत्री ने कहा कि उनके नेता आते है और भ्रष्टाचारियों को उल्टा लटकाने की बात करते है तो फिर नान घोटाला, चिटफंड घोटाला समेत कई घोटाला करने वाले डॉ रमन सिंह को उल्टा क्यों नहीं लटकाते हैं?

     श्री बघेल ने आरोप लगाया कि राजनांदगांव में ही डॉ रमन सिंह, उनके बेटे और परिवार के लोगों ने फर्जी चिटफंड कंपनियों को खोला था और छत्तीसगढ़ की जनता को लूटने का काम किया था। उन्होंने कहा कि डॉ रमन सिंह और उनके परिवार ने पूरे 15 साल छत्तीसगढ़ को लूटा है। ,उन्होंने कहा कि यही वो राजनांदगांव है जहां आंखफोड़वा कांड हुआ, बालोद में भी हुआ। डॉ रमन सिंह ने छोटे से दवाई तक में भी कमीशनखोरी की थी जिसके कारण नशबंदी कांड, गर्भाशय कांड और आंखफोड़वा कांड हुआ।

   उन्होंने कमीशनखोरी पर भाजपा को घेरते हुए कहा कि भाजपा के 15 साल में कमीशनखोरी इतना कि धान में कमीशन, चावल में कमीशन, राशन कार्ड में कमीशन लेकर भ्रष्टाचार किया गया। कमीशनखोरी इतना बढ़  गया कि उस समय डॉ रमन सिंह को भाजपा कार्यकर्ताओं को बोलना पड़ा था कि एक साल कमीशन लेना बंद कर दो फिर हम 30 साल राज करेंगे।

    श्री बघेल ने कहा कि हमने जो वायदे किए थे उन सब वादों को पूरा करने का काम किया है जिससे कांग्रेस की गारंटी पर लोगों को भरोसा है। हम एक बार फिर से फ्री शिक्षा देने की, प्रति एकड़ 30 क्विंटल धान खरीदने समेत कई गारंटी दे रहे है जिसे फिर से सरकार बनने पर प्राथमिकता के आधार पर पूरा करेंगे।