Thursday , September 19 2024
Home / MainSlide / छत्तीसगढ़ में पांच साल की सत्ता में कांग्रेस नेता कार्यकर्ता मालोमाल- मोदी  

छत्तीसगढ़ में पांच साल की सत्ता में कांग्रेस नेता कार्यकर्ता मालोमाल- मोदी  

कांकेर 02 नवम्बर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा हैं कि छत्तीसगढ़ में पांच साल की सत्ता में कांग्रेस नेता कार्यकर्ता मालोमाल हो गए है,जबकि इस दौरान विकास कार्य पूरी तरह से ठप रहे।

      श्री मोदी ने आज यहां एक बड़ी चुनावी सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि चोर लुटेरों के भ्रष्टाचार को रोकने और उन पर कार्रवाई के लिए लोगो ने उन्हे सत्ता में बिठाया है,और यह काम वह पूरी ताकत से कर रहे है।कोई कुछ भी कर ले,लेकिन वह यह काम कतई रोकने वाले नही है।छत्तीसगढ़ हो या कोई राज्य,कहीं भी जिसने लोगो को लूटा है,उनको सब कुछ लौटाना पड़ेगा।यह मोदी की गारंटी है कि एक भी बचने वाला नही है।

     कांग्रेस पर राज्य में किए चुनावी वादे पूरे नही करने का आरोप लगाते हुए श्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने देश की राष्ट्रपति आदिवासी बेटी का भी कांग्रेस ने अपमान किया।उनके खिलाफ क्या क्या नही कहा।उनका विरोध किया।उन्होने लोगो से कहा कि वह आदिवासी बेटी का अपमान करने का बदला ले और कांग्रेस को चुनावों में जरूर सजा दे।उन्होने कांग्रेस पर ओबीसी वर्ग को भी धोखा देने का आरोप लगाया,और उन्हे भी इस वर्ग का होने के नाते गाली दी।

    श्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने दिल्ली में सरकार रहते 10 वर्ष पहले लूट कर तिजोरी भर ली थी, जोकि अब खाली हो रही थी जिसके बाद अब सत्ता से बाहर रहने पर जहां पर वह राज्यों में सत्ता में हैं वहां से गरीब का पैसा लूटकर तिजोरी भरी जा रही है।उन्होने कहा कि छत्तीसगढ़ में कोयला लोहा लौह इस्पात सब कुछ है लेकिन कांग्रेस ने आजादी के बाद लम्बे समय तक सत्ता में रहने बावजूद इसका लाभ राज्य के लोगो को नही मिलने दिया।उनकी सरकार ने सत्ता में आने के बाद जिला खनिज कोष बनाया और हजारों करोड़ दिए लेकिन उसमे भी भ्रष्टाचार हो गया।   

     उन्होने कहा कि कांग्रेस और विकास का छत्तीसगढ़ का आकड़ा है।जहां कांग्रेस सत्ता में रहेंगी,वहां पर विकास हो ही नही सकता।उन्होने छत्तीसगढ़ की राज्य स्थापना दिवस का जिक्र करते हुए कहा कि दिल्ली की यूपीए सरकार उस समय की भाजपा सरकार से दुश्मनी निकालती रही,फिर भी भाजपा सरकार उसे विकास के पथ पर ले गई।जल्द ही वह 25 वर्ष का होगा तो ऐसे में मतदाताओं को बहुत सोच समझ कर निर्णय लेना है।यह चुनाव विधायक,मंत्री या मुख्यमंत्री बनने का नही हैं बल्कि आपके और आपके बच्चों के भविष्य को तय करने वाला है।

    समर्थन मूल्य पर धान खऱीद को लेकर श्री मोदी ने कांग्रेस नेताओं पर झूठ बोलने का आरोप लगाया और कहा कि पिछले नौ वर्षों में केन्द्र की भाजपा सरकार ने छत्तीसगढ़ के धान किसानों का एक लाख करोड़ रूपए का धान खरीदा। उसने यह भी सुनिश्चित किया कि धान बेचने वालेकिसानों के खाते में सीधे पैसा जाय और बिचौलियों उसका फायदा नही उठा सके।उन्होने कहा कि धान किसानों की खुशहाली की गारंटी वह दे सकते है।उन्होने यह भी कहा कि भाजपा के सतात में आने पर कोदो कुटकी की भी बेहतर कीमते लोगो को मिलेगी। इसके साथ तेदूपत्ते की खरीद का विस्तार होगा और बोनस भी दिया जायेंगा।

       उन्होने एनएमडीसी के नगरनार इस्पात संयंत्र का जिक्र करते हुए कहा कि इससे यहां के लाखों लोगो को रोजगार मिलेगा।इस क्षेत्र में नए उद्योग और फैक्ट्रियां लगेंगी।उन्होने कांग्रेस पर इस संयंत्र को लेकर अफवाह फैलाने का भी आरोप लगाया और कहा कि उन्हे अपनी तिजोरी की चिन्ता है और हमें आपकी चिन्ता है।प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष अरूण साव ने भी सभा को सम्बोधित किया।