Saturday , September 21 2024
Home / छत्तीसगढ़ / चालकों की हड़ताल से पेट्रोल की सप्लाई प्रभावित, लोगों में मचा हड़कंप!

चालकों की हड़ताल से पेट्रोल की सप्लाई प्रभावित, लोगों में मचा हड़कंप!

केंद्र सरकार के द्वारा हिट एंड रन कानून में किए गए बदलाव को लेकर ड्राइवरों में रोष है। जिसकी वजह से कई पेट्रोल पंपो पर सप्लाई प्रभावित हो गई है। अधिकतर पेट्रोल पंप ड्राई हो गए हैं। लोगों में हड़कंप मच गया है।

केंद्र सरकार द्वारा चालकों के खिलाफ लाए गए नए कानून को लेकर सभी चालक तीन दिन के हड़ताल पर चले गए हैं। जिसका व्यापाक प्रभाव कोरबा में देखने को मिल रहा है। टैंकर चालकों के हड़ताल पर चले जाने से पेट्रोल पंप में पेट्रोलियम पदार्थों की आपूर्ति ठप्प हो गई है। जिससे लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। कोरबा शहर के अधिकतर पेट्रोल पंप ड्राई हो गए है। जिससे लोगों की भारी भीड़ पेट्रोल पंपो पर देखने को मिल रही है।

भारी वाहन चालकों के तीन दिवसीय हड़ताल का काफी बुरा प्रभाव कोरबा जिले में देखने को मिल रहा है। टैंकर चालकों के हड़ताल पर चले जाने से पेट्रोल पंपो में पेट्रोल और डीजल की आपूर्ति ठप्प हो गई है। पेट्रोलियम पदार्थों की सप्लाई नहीं हो पाने के कारण जिले के अधिकतर पेट्रोल पंप ड्राई हो गए हैं जिससे लोगों को पेट्रोल डीजल नहीं मिल पा रहा है।

हालांकि, कुछ पेट्रोल पंपो में पेट्रोल डीजल जरुर मिल रहा था। जहां लोगों की भारी भीड़ देखने को मिली। लोग लाइन लगाकर अपनी बारी का इंतजार करते नजर आए। शहर के लगभग सभी पेट्रोल पंपो में इसी तरह का दृश्य देखने को मिला। लोगों ने बताया कि पेट्रोल डीजल नहीं मिलने से उन्हें काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

कोरबा की तरह प्रदेश के लगभग सभी जिलों में इसी तरह की स्थिती निर्मित हो गई है। पेट्रोल-डीजल नहीं मिल पाने के कारण हाहाकार मच गई है। चालकों की हड़ताल तीन दिन तक चलेगी। तीन दिन के बाद भी हड़ताल समाप्त नहीं हुई तो समस्या काफी बढ़ जाएगी।

कोरबा शहर के टीपी नगर, शारदा विहार, बुधवार बाईपास पेट्रोल पंप, इसके अलावा कोई ऐसे पेट्रोल पंप हैं जहां पेट्रोल खत्म हो गया है। लोग वापस लौट रहे हैं। कोरबा के निहारिका घंटाघर, कोसाबाड़ी पेट्रोल पंप, कुमार पेट्रोल पंप पर लोगों की भारी भीड़ देखी गई।