Sunday , September 22 2024
Home / छत्तीसगढ़ / कबीरधाम: नाबालिग को शादी का झांसा देकर की दरिंदगी

कबीरधाम: नाबालिग को शादी का झांसा देकर की दरिंदगी

कबीरधाम जिले में दुष्कर्म के आरोपी को पुलिस ने रायपुर से गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी के कब्जे से नाबालिग बच्ची को बरामद किया है। यह पूरा मामला सिटी कोतवाली कवर्धा का है।

कबीरधाम पुलिस ने नाबालिग को शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी की गिरफ्तारी रायपुर से हुई है। आरोपी के कब्जे से पुलिस ने नाबालिग बच्ची को बरामद किया है।

मामला सिटी कोतवाली कवर्धा का है। टीआई लालजी सिन्हा ने बताया कि 29 फरवरी को पीड़िता के परिजन ने थाना रिपोर्ट दर्ज कराया कि उनकी नाबालिग लड़की 19 फरवरी को अपनी बड़ी बहन के लड़की के साथ रायपुर से कवर्धा घूमने आई थी।

28 फरवरी से बिना बताए कहीं चली गई है। किसी अज्ञात व्यक्ति ने अपहरण कर लिया। मामले में पुलिस ने धारा 363 अपराध कायम कर जांच शुरू की। जांच के दौरान पता चला कि नाबालिग को रायपुर के भानपुरी चौक के आसपास रहने वाले विवेक पांडे द्वारा अपने साथ रखा है।

पुलिस ने रायपुर जाकर किराए के मकान में आरोपी विवेक पांडे पिता जय प्रकाश पांडे उम्र 24 वर्ष निवासी सन्यासी पारा खमतराई रायपुर के कब्जे से बरामद किया। दोनों का रायपुर से कवर्धा थाना लाया गया। नाबालिग बालिका ने पुलिस की पूछताछ में बताई कि वह लगभग सात माह से आरोपी विवेक पांडे को जानती पहचानती है।

उसके द्वारा फोन से प्रेम जाल में फंसा कर शादी करने का प्रलोभन दिया। 28 फरवरी को आरोपी अपनी पिकअप वाहन लेकर कवर्धा सामान खाली करने आया था। तब उसे अपनी गाड़ी में बैठाकर रायपुर ले गया। शादी का झांसा देकर शारीरिक शोषण किया है। पीड़िता उक्त कथन अनुसार, आरोपी के खिलाफ पुलिस ने धारा 363, 366, 376(3), 376(2)(n) के तहत मामला दर्ज कर आज मंगलवार 19 मार्च को आरोपी को जेल भेज दिया है।