Tuesday , September 17 2024
Home / खास ख़बर / यूपी में दो दिन तक होगी भारी बरसात

यूपी में दो दिन तक होगी भारी बरसात

उत्तर प्रदेश में इन दिनों जमकर बारिश हो रही है। मानसून प्रदेश के सभी इलाकों में मेहरबान है। पिछले कई दिनों से हो रही बारिश की वजह से तापमान में गिरावट दर्ज की गई है और लोगों को गर्मी से राहत मिल गई है। गर्मी से राहत मिलने के साथ-साथ लोगों को कई परेशानियां का भी सामना करना पड़ा। बारिश की वजह से कई लोगों के घरों की दीवार गिर गई और बिजली गिरने से कई लोगों की मौत हो गई। इसी बीच मौसम विभाग ने बारिश का सिलसिला अगले कई दिनों तक जारी रहने की संभावना जताई है। विभाग के मुताबिक, आज और कल प्रदेश में भारी बारिश होगी।

बारिश से हुआ मौसम सुहावना
मौसम विभाग के मुताबिक, यूपी में मानसून आने के बाद से लगातार बारिश हो रही है। जिसकी वजह से प्रदेश में मौसम सुहावना हो गया है। लेकिन कई जगह जलभराव के कारण लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। बरसात की वजह से अधिकतम और न्यूनतम तापमान सामान्य से नीचे बना है। कल यानी शुक्रवार को भी कई इलाकों में वर्षा हुई। राजधानी में शुक्रवार को दिन का पारा 32.8 डिग्री और रात का 27.5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। इसी बीच विभाग ने आज शनिवार और कल रविवार को भी बारिश होने की चेतावनी जारी की है। कई जिलों में हल्की से मध्यम और कई जिलों में भारी बारिश होगी।

इन जिलों में चेतावनी जारी
मौसम विभाग के अनुसार, प्रदेश के प्रतापगढ़, जौनपुर, गाजीपुर, आजमगढ़, मऊ, बलिया, फर्रुखाबाद, कन्नौज, कानपुर देहात, कानपुर नगर, लखनऊ, उन्नाव, रायबरेली, अमेठी, सुलतानपुर, अयोध्या, अंबेडकरनगर, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, मथुरा, हाथरस, कासगंज, एटा, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, एटा, औरैया, अमरोहा, संभल, बदायूं, जालौन, देवरिया, गोरखपुर, संत कबीर नगर, बस्ती, कुशीनगर, महराजगंज, सिद्धार्थनगर, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हरदोई, बाराबंकी, बिजनौर, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर और आसपास के जिलों में बारिश होगी। विभाग ने बारिश के लिए चेतावनी भी जारी की है।