Sunday , September 22 2024
Home / खेल जगत / IND vs BAN: शतक लगाते ही चेन्नई के खास क्लब में शामिल हुए शुभमन गिल

IND vs BAN: शतक लगाते ही चेन्नई के खास क्लब में शामिल हुए शुभमन गिल

भारतीय टीम के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल ने चेन्नई में बांग्लादेश के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच की दूसरी पारी में शतक जमाया। उनके इस शतक की मदद से टीम इंडिया को मजबूती मिली और वह बांग्लादेश के सामने 515 रनों का टारगेट रखने में सफल रही। गिल ने चेन्नई में शतक जमाते ही एक अनोखा काम कर दिया। उन्होंने जो किया वो उनसे पहले इस मैदान पर सिर्फ राहुल द्रविड़ ही कर पाए थे।

गिल पहली पारी में खाता तक नहीं खोल पाए थे। दूसरी पारी में गिल ने पूरी कसर निकाल ली और शानदार शतक जमाया। उन्होंने 176 गेंदों का सामना करते हुए 10 चौके और चार छक्कों की मदद से नाबाद 119 रन बनाए। ये गिल का टेस्ट करियर का पांचवां शतक था।

राहुल के क्लब में गिल

गिल ने ये शतक नंबर-3 पर खेलते हुए मारा है। इसी के साथ वह चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम पर नंबर-3 पर आकर शतक जमाने वाले भारत के सिर्फ दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। उनसे पहले इस स्टेडियम में तीसरे नंबर पर आकर भारत के किसी बल्लेबाज ने शतक जमाया था तो वो राहुल द्रविड़ थे। भारत के पूर्व कप्तान और कोच राहुल और गिल ने ही चेपॉक में अभी तक खेले गए 35 टेस्ट मैचों में नंबर-3 पर आकर भारत के लिए शतक जमाया है।

पंत के साथ शानदार साझेदारी

गिल को दूसरी पारी में टीम के विकेटकीपर ऋषभ पंत का साथ मिला। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 167 रनों की साझेदारी की। पंत ने भी इस मैच में शतक जमाया। उन्होंने 128 गेंदों का सामना करते हुए 13 चौके और चार छक्कों की मदद से 109 रनों की पारी खेली। पंत का ये टेस्ट करियर का छठा शतक था।